Breaking News

मतदान के नतीजों को लेकर जोड़-घटाने का खेल शुरू


टाईम्स आफ कुशीनगर ब्यूरो
 कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में मतदान के बाद 16 मई को आने वाले नजीजों को लेकर जोड़ घटानें का खेल शुरू हो गया है।

ज्ञातव्य हो कि सोमवार को कुशीनगर लोकसभा में पांच विधानसभा के कुल लगभग 16,70,132 लाख मतदाताओं में 948634 मतदाताओं ने अपने मतों का प्रयोग किया। जिसमें सर्वाधिक मतदान खड्डा विधान सभा में 59 प्रतिशत हुआ था। मतदान समाप्त होने के साथ प्रत्याशियों की सांसे अटक गई हैं। कौन जीतेगा और कौन हारेगा, इसका फैसला तो इवीएम मशीन में बंद है, लेकिन राजनीति के गणितज्ञ अपने-अपने उम्मीदवार को जीताने के लिए दाव पर दाव लगा रहे हैं।

जब 17 मार्च से 25 मार्च तक पर्चा दाखिला हुआ। उसके बाद  प्रचार शुरू हुआ तो कौन आगे है और कौन पीछे, यह बहस 10 मई तक चला। पूरे 15 दिन होने वाली इस परिचर्चा के बाद जब सोमवार को मतदान समाप्त हो गया उसके बाद से बहस का मुद्दा बदल गया। कोई जातीय समीकरण को अधार बनाकर गुणा भाग कर रहा है तो कोई मतों के बिखराव को आधार बनाकर जीत-हार को आंकलन कर रहा है। कुछ लोग तो मतों के प्रतिशत पर गणित बैठाकर जीत हार का अंतर तक बताने से भी नहीं थक रहे हैं।

चुनाव के धुरंदर भी परिणाम नहीं बता पाते, लेकिन कयासबाजों का हौसला ही कहा जायेगा कि वे अपने उम्मीदवार के जीत का दावा करके दाव भी लगाने से पीछे नहीं हट रहे हैं। कहीं धन दाव पर लग रहा है तो कहीं परिणाम घोषित होते ही दावत की तिथि तय हो गई है। अब तो यह 16 मई को ही सामने आयेगा कि कौन जीता और कितनों की जमान जब्त हुयी। लेकिन इतना तो तय है कि यह बहस चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद ही थमेगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR