Breaking News

नारायणी के आगोश में समागयी दर्जनों किसी की उपाजाऊ भूमि


टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
दुदही,कुशीनगर । नारायणी नदी ने कुशीनगर के दर्जनों किसानों की उपजाऊ भूमि को अपने आगोश में ले लिया है। उपजाऊ भूमि को नदी में विलीन होते देख किसान भयभीत हो गयें ।
बताया जा रहा है कि पानी कम होने के बावजूद नारायणी अमवा तटबंध के स्पर एस-1 के सामने कटान करने लगी है। बरवापट्टी गांव के काश्तकारों के तकरीबन दस एकड़ उपजाऊ भूमि नदी में विलीन हो गयी हैं। किसान जमीन नदी में समाने से परेशान हैं। इधर बाढ़ खंड विभाग का इस तरफ ध्यान नहीं जा रहा है।
बड़ी गंडक के अमवाखास तटबंध पर 280 मीटर लंबा स्पर बना था। पिछले अगस्त महीने में नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण इसमें से 150 मीटर स्पर कट गया । इसे बचाने में विभाग ने काफी धन खर्च किया। इस समय यह स्पर तकरीबन सौ मीटर ही बचा है। नदी के किनारे बरवापट्टी गांव के दर्जनों किसानों के खेत हैं।
गांव के किसान हबीब, हमीद, सिद्दीक, रमेश यादव, यमुना यादव, श्रीकिशुन आदि ने बताया कि इनके लगभग दस एकड़ खेत नदी में विलीन हो गयी हैं और बहुत से काश्तकारों के खेतों पर खतरा मंडराने लगा है। इस गांव के प्रदीप, विनय तिवारी, राजन और सुरेश यादव आदि ने प्रशासन से बंधे और खेतों को बचाने के लिए आवश्यक उपाय किए जाने की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR