Breaking News

देश का नेतृत्व सही विचारघारा और सही नज़रिया से होता-सोनिया



टाइम्स ऑफ़  कुशीनगर ब्यूरो 
कुुशीनगर  । देश का नेतृत्व सही विचारघारा और सही नज़रिया से होता है। जिसका विचार और नज़रिया ही सही न हो व देश को खुशहाल  कैसे रख सकता है। यूपीए द्वारा विगत 10 वर्षो के शासन में जो देश को सम्मान दिलाया है, उससे अन्य देश सीख ले रहे है। देश में यूपीए की सरकार नेें मनरेगा व खाद्य सुरक्षा जैसी नितियों को ला कर जितना बड़ा काम किया वैसा किसी सरकार ने अब तक नही किया है।
उक्त बातें कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी ने कुशीनगर के पडरौना नगर स्थित उदित नरायण डिग्री कालेज के मैदान में गुरूवार को अपने कुशीनगर प्रत्याशी आर पी एन सिंह के पक्ष में मतदान की अपील करते हुए कही।
उन्होने कहा कि वैश्विक आर्थिक मन्दी के दौर में यूपीए सरकार पूरी तरह से आर्थिक व्यवस्था पर चुस्त रही। तमाम योजनाओं के माध्यम से यूपीए सरकार ने किसानों, बेरोजगारों, सहित पूरे आवाम को जनकल्याणकारी नितियों से जोड़कर उनकी आर्थिक स्थिति को बनाये रखा है। वही भाजपा पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि यह पार्टी जगह -जगह अपने भाषणों के माध्यम से यह कह रही है कि हमारी सरकार बनी तो गरीबों की योजना बन्द कर देगें।
झूठी और ओछी राजनीति करने वाले सत्य को स्वीकार नही कर सकते। उन्हे तो बर्षो से चली आ रही देश की गंगा जमुनी तहज़ीब भी आॅखों में गड़ने लगी है। तभी तो सामाजिक ताने-बाने के इस देश को जाति धर्म के नाम पर बांट कर वोट मांगते फिर रहे है। उन्होने नरेन्द्र मोदी की एक टिप्पणी को आम जन के बीच रखते हुए कहा कि राजीव जी के हत्या के 23 साल बाद नरेन्द्र मोदी ने जो टिप्पणी की है, वह काफी निन्दनीय है। शायद उन्हे भारतीय संस्कृति, मर्यादा और विचार का ज्ञान नही है तभी तो ऐसा कह रहे है। इसी बात से अन्दाज़ा लगाया जा सकता है कि देश की हालत क्या होगी। ऐसी विचारधारा वाले लोग देश के प्रधानमंत्री बनेगे तो क्या होगा? बार-बार गुजरात के विकास की बात करने वाले नरेन्द्र मोदी झूट बोलते है। आज गुजरात की स्थिति ऐसी है कि वहां की सरकार 11 रूपये प्रति दिन कमाने वाले को गरीब नही मानती। इसके बावजूद वहां 40 लाख गरीब है। वहां आज मां और बच्चें कुपोषण के शिकार है। किसानो को सिचाई के लिए तरसना पड़ता। पीने के पानी के लिए भी उन्हे तमाम कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है।
आज हमारे उपर आरोप लगाये जा रहे है कि यूपीए सरकार के पास आतंकवाद का कोई काट नही है। लेकिन इसके पूर्व 6 साल शासन करने वाली एनडीए सरकार में हजारों लोग मरे थे। जिसका उदाहरण अमरनाथ, नन्दीगांव आदि स्थानों पर देखने को मिले। यूपीए सरकार आन्तरिक और वाह्य सुरक्षा के लिए हमेशा सर्तक रही है। उन्होने कहा कि देश के विकास का अन्दाजा उनकी सरहदो को देख कर नही उनके हरे भरे खेत व खलिआनों से लगाया जाता है। युपीए की सरकार में वर्षो से लम्बित चली आ रही सेना के जवानों की पेन्सन योजना को रूप दे दिया। जिसे एनडीए की सरकार ने नकार दिया था। उन्होने मतदाताओ से अपील करते हुए कहा कि अगर हमारी सरकार बनती है तो छोटे और सीमान्त किसानों के लिए 5 लाख तक कर्ज असान कर दिया जायेगा। वही तालाब, चारागाह, मुर्गी पालन, मछली पालन को भी मनरेगा से जोड़ दिया जायेगा। सभी को मुफ्त स्वास्थ सुविधा का अधिकार, झुग्गी झोपडि़यों व खुले आसमान के नीचे रहने वाले को पक्का मकान व बेरोजगारों को प्रशिक्षित कर रोजगार दिया जायेगा। वही सांसद प्रत्याशी आर पी एन सिंह ने आम जन से 12 मई को हाथ के पंजे पर बटन दबाकर मतदान करने की अपील की।
इस अवसर पर सोनिया गांधी के साथ अंबिका सोनी, नसीब पठान, मधुसुदन मिस्त्री, सहित विधायक खड्डा विजय कुमार दूबे, अजय कुमार उर्फ लल्लू उपस्थित रहंे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR