Breaking News

दक्षिण भारत से पर्यटको को कुशीनगर लायेगी स्पेशल ट्रेन

टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 

कुशीनगर । थाईलैंड, सिंगापुर और मलेशिया जैसे लोकप्रिय स्थलों के लिए टूर पैकेज की पेशकश के बाद, आईआरसीटीसी मुख्य रूप से दक्षिण भारत से तीर्थयात्रियों के उद्देश्य , चेन्नई से नेपाल के लिए एक पर्यटक ट्रेन शुरू की है।
इस यात्रा के लिए चयन कर उत्तर भारत और नेपाल में हिंदू और बौद्ध तीर्थ स्थलों के आसपास ले जाया जाएगा। यह ट्रन इलाहाबाद, वाराणसी ( काशी ), अयोध्या , काठमांडू, मनाकमाना, पोखरा और कुशीनगर कवर करेगी। चेन्नई से एक दौर की यात्रा के लिए एक विशेष एसी पर्यटक ट्रेन होगी। ट्रेन 11 मई को चेन्नई सेंट्रल से शुरू है और 23 मई को वापस आ जाएगी। ट्रेन आंध्र प्रदेश से हज यात्रियों के लाभ के लिए विजयवाड़ा और वारंगल के माध्यम से समाप्त हो जाएगी। इस ट्रेन में चार पहले एसी , तीन एसी द्वितीय श्रेणी और एक एसी तृतीय श्रेणी के डिब्बों का समावेश होगा। इन लक्जरी, डीलक्स और आराम क्लासेस के नाम से बुलाया जायेगा। ये सभी डिब्बे विशेष अतिरिक्त यात्री सुविधा के लिए पुनर्निर्मित किये गये है।
आईआरसीटीसी के प्रदीप कुंडू संयुक्त महाप्रबंधक ( जनसंपर्क ) ने बताया कि. ट्रेन विशेष रूप से पर्यटकों के लिए है इस यात्रा में, पर्यटकों को प्रसिद्ध विश्वनाथ मंदिर और विशालाक्षी मंदिर की यात्रा, त्रिवेणी संगम इलाहाबाद में ( नदियों गंगा , यमुना और सरस्वती के संगम ) में स्नान करने का मौका मिलेगा वाराणसी ( काशी ) , पशुपतिनाथ मंदिर ,स्वयभूनाथ ( एक बौद्ध मंदिर ) और बुद्ध निलकण्ठं ( भगवान विष्णु ) काठमांडू में मंदिर की यात्रा, इसके अलावा नेपाल , भगवान बुद्ध का निधन जहां भगवान बुद्ध और कुशीनगर, बौद्ध धर्म के एक अन्य प्रमुख केंद्र जहां बुद्ध पवित्र जन्म स्थान लुम्बिनी का दौरा करने के पैकेज में शामिल हैं।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR