Breaking News

मतदाताओं को ढ़ोने वाले वाहन रहेगें प्रतिबन्धित



टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों

कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में चुनाव के दिन यानि 12 मई मतदाताओं को ढोनें वाले बाहनों को पूर्णतया प्रतिबन्धित कर दिया गया है।  जिला निवार्चन अधिकारी लोकेश एम ने मंगलवार को अधिकारियों की बैठक बुलाकर चुनाव से जुड़े तमाम विन्दुओं पर चर्चा की और मतदान को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए निर्देश दिया।

उन्होने कहा कि शीघ्र ही आपराधिक तत्वों को चिन्हित कर जेल भेजने की कार्यवाही की जाएगी। चुनाव के दिन किसी प्रत्याशी द्वारा मतदाताओं को ले जाने-ले आने के लिए वाहनों का प्रयोग प्रतिबंधित रहेगा। उन्होंने कहा कि 8 मई तक हैदराबाद से सैनिक बल की कंपनियां आ जाएंगी, जो जिले के कोने-कोने में अराजक तत्वों पर पैनी नजर रखते हुए किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेगी।

प्रत्याशी मतदान स्थल से 200 मीटर दूर ही अपना वाहन खड़ा करेंगे। ऐसा नहीं करने पर उनके वाहन को नजदीकी थाना के अंदर कर दी जाएगी। सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने सुपर मजिस्ट्रेट को मतदान सामग्री, अधिकारी व कर्मचारी के 11 मई के शाम तक बूथ स्थल पहुंचने का रिपोर्ट करेंगे। वही सुरक्षा की दृटि से जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा है कि जिन लेखपालों व अमीनों की निर्वाचन में ड्यूटी नहीं लगी है, वे अपने क्षेत्र में निरंतर भ्रमण कर हर घंटे की जानकारी एसडीएम को देंगे।

उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे हर हाल में 8 व 9 मई को बीएलओ की बैठक कर उन्हें बूथों की जिम्मेदारी सौंप दें। निर्वाचन संबंधी सभी तैयारियां 11 मई तक हर हाल में पूरी कर ली जाए। बैठक में सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिए गए कि लेखपालों के माध्यम से सभी आपराधिक तत्व के लोगों की सूची मंगा कर उन्हें पाबंद कर जेल भेज दें। एडीओ पंचायतों को सफाई कर्मियों द्वारा बूथों के साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया गया। इस अवसर पर बैठक में प्रेक्षक डा. सुमित शर्मा, पीजी चैधरी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी राम केवल तिवारी, चारों तहसीलों के एसडीएम गण आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR