Breaking News

अनियमितता के आरोप में कुशीनगर की तीन दुकानें निलम्बित


टाईम्स आफ कुशीनगर ब्यूरो
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में खाद्यान वितरण प्रणाली की अनियमितता को लेकर दुदही विकास खण्ड की तीन दूकानों कों निलंबित कर दिया गया है। इन दुकानों के खिलाफ जिलापूर्ति अधिकारी से शिकायत की गयी थी।

शिकायत के सापेक्ष क्षेत्र की इन तीन दुकानों की जांच की गयी। जिसमें अनियमितता की शिकायत पुष्ट होने पर जिला पूर्ति अधिकारी ने इन्हें निलंबित कर दिया है। इनमें एक कोटे की दुकान के समस्त कार्डधारकों को नजदीक के सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान से संबद्ध कर दिया गया है। साथ ही तीनों कोटेदारों को निर्देश दिया गया है कि एक सप्ताह के अंदर स्पष्टीकरण दें।

जानकारी के मुताबिक दुदही विकास खण्ड के गौरी श्रीराम गांव के निवासी मोहम्मद इलियास अंसारी ने डीएसओ को शिकायती पत्र सौंपा था। गौरी श्रीराम और इसी गांव के माधोपुर टोला के कोटेदार पर कई तरह की अनियमितताओं का आरोप लगाया था। वही इससे पूर्व दुदही क्षेत्र के ही नरहवां कीरतपट्टी गांव के विजयी, हरिहर यादव और छोटेलाल ने भी अपने कोटेदार के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई थी।

जिला पूर्ति अधिकारी ताजुद्दीन ने बताया कि तीन कोटे की दुकानों की स्थलीय जांच की गई, जिसमें आरोप सही पाए गए। लिहाजा तीनों कोटे की दुकानों को निलंबित कर दिया गया है।  उन्होंने बताया कि जनहित को ध्यान में रखते हुए नरहवा कीरतपट्टी के निलंबित विक्रेता के समस्त राशन कार्डों को ग्राम पंचायत के दूसरे विक्रेता कैलाश जायसवाल से अग्रिम आदेश तक संबद्ध कर दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR