Breaking News

निर्वाचन कार्ड के बाद भी बुथों से निराश लौटे मतदाता


टाईम्स आफ कुशीनगर ब्यूरो
कुशीनगर । निर्वाचन आयोग के तमाम निर्देशों के बाद भी कुशीनगर में महकमे की खामी सोमवार को मतदान के दिन खुलकर सामने आयी। मतदाता बूथों से विना मतदान किये ही निराश लौट आये। आयोग ने जिन्हें मतदाता मानकर निर्वाचन कार्ड दिया था। इत्फाक से निर्वाचन सूची से उनका नाम ही गायब था।

कुशीनगर जिला प्रशासन व चुनाव आयोग ने प्रचार-प्रसार कराकर शत प्रतिशत मतदान कराने का दावा किया था। जों मतदाताओं के लिए किसी काम नही हुआ। मतदाता पहचान पत्र के साथ बुथ पर वोट देने गये मतदाता इस बार मूकदर्शक बने रहे और कुछ देर बाद उन्हे वहां से निराश लौटना पड़ा।
सुरेश, शान्ती आदि कई मतदाता अपना मतदाता पहचान पत्र लेकर बूथ पर पहुंचे तो मतदान कर्मियों ने यह कहकर लौटा दिया कि आपका नाम मतदाता सूची में नहीं है । यही हाल शिवम, राजू, ओम प्रकाश, रजनीश रूंगटा, रफिया खातून, अहमदी खातून आदि का भी रहा। पडरौना नगर में अम्बेडकरनगर आशिंक की मतदाता यशोदा देवी भी अपने मतदाता पहचान पत्र के साथ वोट देने आयी पर निर्वाचन विभाग की यह मतदाता सूची इन पर भी मेहरवान थी इनका भी नाम सूची से गायाब था। ये तो वे नाम हैं जो सामने आए। जिले के अन्य बूथों पर ऐसे सैकड़ों मतदाता अपना मतदाता पहचान पत्र लेकर गए और बैरंग लौटा दिए गए। कप्तानगंज के एक गांव में तो एक साथ ऐसे 90 लोगों को बूथ से वापस भेज दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR