Breaking News

वायु सेना प्रमुख ने प्रशि‍क्षण कमान के कमाण्‍डरों के सम्‍मेलन का उद्घाटन कि‍या।

नई दिल्ली। वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल अरूप राहा ने 15 मई, 2014 को भारतीय वायु सेना के प्रशि‍क्षण कमान के कमाण्‍डरों के दो दि‍वसीय वार्षि‍क सम्‍मेलन का उद्घाटन कि‍या। प्रशि‍क्षण कमान मुख्‍यालय के तहत वायु सेना के सभी फ्लाईंग, तकनीकी और गैर-तकनीकी संस्‍थानों के कमाण्‍डरों ने इसमें भाग लि‍या। 1 जनवरी, 2014 को पदभार ग्रह्ण करने के बाद वायु सेना प्रमुख का यह बंगलौर का पहला दौरा है।

बंगलौर में प्रशि‍क्षण कमान के मुख्‍यालय में एओसी इन कमान, एयर चीफ मार्शल परमजीत गि‍ल और उनकी पत्‍नी तथा क्षेत्रीय ए.एफ.डब्‍ल्‍यू.डब्‍ल्‍यू.ए. अध्‍यक्ष  पुष्‍पींदर गि‍ल ने वायु सेना प्रमुख और उनकी पत्‍नी तथा ए.एफ.डब्‍ल्‍यू.डब्‍ल्‍यू.ए. अध्‍यक्ष श्रीमती राहा की अगवानी की। कमान मुख्‍यालय पहुंचने पर वायु सेना स्‍टाफ प्रमुख को गार्ड ऑफ ऑनर दि‍या गया।

अपने उद्घाटन भाषण में वायु सेना प्रमुख ने बेहतरीन वायु सैनि‍क बनने के लि‍ए सभी प्रशि‍क्षुओं की कन्‍डीशनिंग के अथक प्रयासों के लि‍ए प्रशि‍क्षण कमान के सभी लोगों की मेहनत और उनके पेशेवर अंदाज को सराहा। उन्‍होंने सभी वि‍परीत स्‍थि‍ति‍यों में नैति‍क मूल्‍यों, नेतृत्‍व के गुण, मानसि‍क और शारी‍रि‍क कौशल और सभी बाधाओं पर वि‍जय प्राप्‍त करने के लि‍ए अदम्‍य उत्साह पैदा करने के महत्‍व पर जोर दि‍या। उन्‍होंने सभी वायु सैनि‍कों का, वायु सेना को सामरि‍क रूप से पूर्ण सक्षम बनाने की दि‍शा में उसके आधुनि‍कीकरण की प्रक्रि‍या में पूरी तरह से शामि‍ल होने और आधुनि‍क वि‍कास तथा प्रौद्योगि‍की के लि‍ए आधुनि‍क उपकरणों के बेहतर अंगीकरण और सुचारू ट्रांजि‍शन के लि‍ए तैयार रहने के लि‍ए आग्रह कि‍या।

वायु सेना प्रमुख ने चुनौति‍यों से नि‍पटने के लि‍ए शारीरि‍क और मानसि‍क रूप से चुस्‍त-दुरूस्‍त रहने के महत्‍व पर बल दि‍या। उन्‍होंने नि‍ष्‍ठा और समर्पण की भावना के साथ संगठनात्‍मक लक्ष्‍य की दि‍शा में सभी वायु सैनि‍कों से काम करने के लि‍ए आग्रह कि‍या।

वायु सेना प्रमुख ने उपलब्‍धि‍यों और प्रदर्शन के लि‍ए पुरस्‍कार स्‍वरूप ट्रॉफि‍यां भी वि‍तरित की।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR