Breaking News

कुशीनगर के 10102 मतदाताओं ने सांसद प्रत्याशियों को नकारा



टाईम्स आफ कुशीनगर ब्यूरो
कुशीनगर। कुशीनगर में चुनाव लड़ने वाले केन्द्रीय गृहराज्य मंत्री सहित चैदह प्रत्याशियों को 10102 मतदाताओं ने नकार दिया। यह पहला ऐसा चुनाव था जब लोगों ने अपने मन मुताबिक सांसद चुना।

कुशीनगर संसदीय सीट का चुनाव परिणाम आते ही सबके होश उड गये। किसी ने ऐसा सोचा नही था कि अबकि बार इतने मतदाता ऐसे भी होगें जो प्रत्याशियों को संसद में जाने के लायक नही समझे।

इस चुनाव में कुल 950445 मत पड़े थे जिसमें चुनाव जीती भाजपा के पक्ष में 38.9 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया। वही 29.9 प्रतिशत मतदाताओं ने केन्द्रीय गृहराज्य मंत्री कुवंर आर. पी. एन सिंह के विकास पर अपनी मुहर लगायी। तो बसपा के नाम पर डा. संगम मिश्रा को 13.98 प्रतिशत ही मत मिले। लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव की अपेक्षा कुशीनगर लोकसभा की सीट पर इस बार सपा का ग्राफ बढ़कर 11.7 प्रतिशत पर पहुच गया। अन्य दलों को मात्र 3.40 प्रतिशत पर ही सन्तोष करना पड़ा।

इस चुनाव में पहली बार ऐसा हुआ कि 10102 मतदाताओं ने अपने सांसद प्रत्याशियों को नकार दिया। प्रमुख चार पार्टियों को छोड़ अन्य किसी दल या व्यक्ति ने 10000 मतों का आकड़ा पार नही किया और इस चुनाव में धराशायी हो गये।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR