Breaking News

होलिका दहन के स्थान पर दबंगों ने कर लिया कब्जा



ग्रामिणों ने जिलाधिकारी से लगायी न्याय की गुहार

कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक गांव के ही कुछ दबंग लोगों ने होलिका दहन स्थान पर अवैध कब्जा कर गड़ा सम्मत उखाड़ कर फेंक दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है।
मामले को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी व स्थानीय थानाध्यक्ष को मौका मुआयना करने का निर्देश दिया है। 

कुशीनगर में यह मामला तमकुही विकास खंड के पटहेरवा थाना खेक्ष के ग्राम पंचायत पगरा पड़री का है जहां के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर है कि उकत मामले को प्रकाश में लाया है । 

जानकारी के अनुसार उक्त ग्राम पंचायत निवासी अखिलेश दास गुप्त के नेतृत्व में ग्रामीण राम नरेश पांडेय, अनूप कुमार, अवधेश पांडेय, संजय कुमार, मोहन, उदित नारायण शर्मा, लालजी शर्मा, नूर आलम, तूफानी बैठा, शम्भू प्रजापति, अमर नाथ आदि द्वारा हस्ताक्षरित व जिलाणिकारी को सौंपे प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया गया है कि सदियों से एक ही स्थान पर परंपरागत रूप से सम्मत का बांस गाड़ा जाता है व होलिका दहन किया जाता है। उक्त भूमि ग्राम पंचायत में बंजर के रूप में दर्ज है।

गांव के ही एक ही जाति के कुछ दबंग किस्म के लोगों ने बसंत पंचमी के अवसर पर गड़ा सम्मत उखाड़कर फेंक दिया और अवैध कब्जा कर लिया।

इससे न सिर्फ ग्रामीणों की धार्मिक भावना आहत हुई है बल्कि उन्हें अतिक्रमण कारियों के र्दुव्यवहार का भी सामना करना पड़ रहा है। डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए उप जिलाधिकारी को कार्रवाई के निर्देश दिए। 


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR