Breaking News

कुशीनगर में पंजीकृत डाक से एक किसान के घर आया 5 करोड़ का चेक




कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक व्यक्ति को पंजीकृत डाक द्वारा भारतीय स्टेट बैंक का 5 करोड़ रुपये का चेक प्राप्त होने का मामला प्रकाश आया है। हालकि जानकारी होने पर भारतीय स्टेट बैंक हाटा ने उक्त चेक को जब्त कर लिया।

यह मामला कुशीनगर के विकास खण्ड सुकरौली के गांव महुई का है। जहां उक्त गांव निवासी रामबदन सिंह को यह चेक 12 मार्च को पंजीकृत डाक द्वारा प्राप्त हुआ। राम बदन ने बताया जब उक्त लिफाफे को खोला तो उसमें 10-10 लाख रुपये के 50 चेक थे।

इतनी बड़ी धनराशि देखकर उसका माथा खराब हो गया तथा वह अपने पत्नी के साथ पंजाब नैशलन बैंक खोट्ठा भुगतान हेतु पहुंचा। जब उस चेक को उक्त बैक के कर्मचारियों ने देखा तो वे भुगतान करने से इंकार करते हुए वापस कर दिया।

फिर वह अपने पत्नी के साथ 13 मार्च 2013 को भारतीय स्टेट बैंक हाटा पर भुगतान हेतु सम्पर्क किया। इतनी बड़ी धनराशि का चेक एक गवार व्यक्ति के हाथ में देखकर बैंक कर्मचारियों उसे रोक लिया तथा यह कहकर उसे भगा दिया कि यह हमारे बैंक का पैसा है। रामबदन ने बताया कि जब मेरा चेक स्टेट बैंक में पहुंचा उस समय बैंक कर्मचारी के साथ पुलिस के लोग भी मौजूद थे।

यह पूछे जाने पर कि चेक कहां का था उसने बताया कि लिफाफे पर निःशुल्क निर्वाचन सहित कुछ अपठनीय शब्दावली लिखी गयी थी। चेक प्राप्त होने की जानकारी गांव में र्चचा का विषय बना हुआ है।  

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR