Breaking News

जिले के जिलाधिकारी व कप्तान नही जायेगें एक साथ अवकास पर





कुशीनगर । उत्तर प्रदेश सरकार ने लगातार बिगड़ रही कानून-व्यवस्था की स्थिति को गंभीरता से लेते जनपद में तैनात जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षका को एक साथ अवकास लेने पर रोक लगा दी है। यही नही इस आदेश के गिरफ्त में जोन के कमिश्नर, डीआईजी भी है।

ज्ञातव्य हो कि जिम्मेदार अफसरों के एक साथ छुट्टी पर जाने से कानून-व्यवस्था बिगड़ने की कुछ घटनाओं कोे संज्ञान में लेते हुए प्रदेश शासन ने छुट्टी संबंधी शासनादेश में संशोधन कर दिया है।इसके अनुसार जिला स्तर पर तैनात वरिष्ठ अधिकारियों को अब छुट्टी के आवेदन पत्र में इंगित करना होगा कि उनकी गैरमौजूदगी में उनका चार्ज संभालने वाले अधिकारी मुस्तैद रहेंगे।

बताया जा रहा है कि शासन को शिकायत मिली है कि जिलों में अफसर बगैर सक्षम स्तर के अधिकारियों को सूचित किए अवकाश पर बाहर चले जाते हैं। पिछले दिनों प्रदेश के तमाम दंगों के दिन अफसर मंडल या जिले से बाहर थे। यही नहीं छुट्टी पर जाने से पहले उन्होंने वरिष्ठ, सक्षम और मातहत अधिकारियों को भी सूचित नहीं किया था।

सरकार द्वारा कराई गई जांच में कई मंडलायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस उपमहानिरीक्षक, जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधीक्षक द्वारा बगैर सूचित किए मुख्यालय से नदारद रहने की पुष्टि हुई है।

इस सम्बन्ध में मुख्य सचिव जावेद उस्मानी ने अफसरों की इस लापरवाही पर सख्त नाराजगी जताई है। उन्होंने सभी प्रमुख सचिव, सचिव, मंडलायुक्त, डीआईजी, जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजकर सख्त निर्देश दिया है वे अवकाश आवेदन में यह उल्लेख करेंगे कि उनके स्थान पर चार्ज संभालने वाले संबंधित अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR