Breaking News

कुशीनगर में बोर्ड परीक्षा को लेकर तरह-तरह की चर्चाए शुरू



कुशीनगर । नकल महायज्ञ के लिए प्रसिद्ध उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक बार फिर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद द्वारा आयोजित हाईस्कूल व इन्टरमीडिएट की परीक्षा चर्चा का विषय बन गयी है। 
परीक्षा की शुचिता पर अभी से सवाल उठने लगे हैं। आरोप है कि परीक्षा शुरू भी नहीं हुई और विभागीय वसूली प्रारंभ हो गई। विभिन्न सेंटरों के लिए दी जाने वाले कापी और पेपर के लिए 200 से 1000 रुपये तक वसूले जा रहे हैं।

लोगों का कहना है कि जनपद में यूपी बोर्ड परीक्षा कराना कमाई का जरिया बन गया है। पिछले कुछ सालों से नकल के लिए बदनाम जनपद में इस बार परीक्षा के पहले ही सवाल उठने लगे हैं। मंगलवार से बोर्ड परीक्षा की कापियों का वितरण शुरू हो गया है।

सूत्र बताते हैं कि कापियों के वितरण में वसूली की जा रही है। सूत्रों की अगर मानें तो कापियां देने के एवज में सुविधा शुल्क के नाम पर 200 से 1000 रुपये तक लिए जा रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि इन रुपयों को को माध्यमिक शिक्षा विभाग के जिम्मेदारों की जानकारी में वसूला जा रहा है। उधर नाम न छापने पर एक जिम्मेदार बाबू बताते है कि अगर पैसा न ले आदमी तो खर्च ही नही निकलेगा। सम्पूर्ण व्यय इसी के सहार किया जाता है। जिसमें आने जाने का खर्चा आदि है।

इस संबंध में डीएम रिग्जियान सैंफिल का कहना है कि नकल विहीन परीक्षा कराना उद्देश्य है। हर हाल में परीक्षा की शुचिता को सुनिश्चित की जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR