Breaking News

कुशीनगर में एक युवती का दो बर्षो से हो रहा था योन शोषण



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक युवती का लगभग दो बर्षो से यौन शोषण किये जाने का मामला प्रकाश में आया। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना कर शुरू कर दिया है। 

बताते चले कि नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत आलममठिया गांव के एक युवक ने अपने ही गांव के एक नवयुवती को प्रेम के जाल में शादी करने की कसम खा कर लगातार दो वर्षो तक यौनशोषण करता रहा।

इन दोनों के शाम को मिलने जुलने की खबर भी पूरे गांव के लोगों के जुबा पर रहता था। गांव के लोगों को भी काफी नागवार गुजरती थी। गांव के कई लोगों ने भी समझाने- बुझाने का पूरा प्रयास किया था। लेकिन प्यार का खुमार सर चढ़कर बोलने लगा था। आखिर एक ऐसा समय दोनों प्रेमी प्रेमिका का आया, जब प्रेमिका गर्भवती हो गयी। लड़का चाहता था कि दवा खिलाकर या एवार्सन कराकर जिम्मा छुडा ले।

लेकिन एक साथ जीने मरने का ख्याल देखने वाली नवयुवती अपनी जिद पर अड़ गयी तथा शादी करने के लिए दबाव बनाने लगी। प्रेमिका की बातों को सुन युवक काफी परेशान रहने लगा तथा गर्भवती युवती ने भी उसके घर वालों से पूरी घटना की बात बता शादी की दुहाई करने लगी, जब बात न बनी तो उक्त युवती ने युवक के घर पहुंचकर शादी की जिद पर अड गयी, जो लड़के के परिजनों को काफी नागवार गुजरी तथा तरह- तरह की धमकी देकर बल पूर्वक भगा दिये। दूसरे दिन जब युवती पूरे साहस के साथ जीने-मरने पर उतारू होकर उसके घर जा धमकी, फिर परिजन व उसके पट्टीदारों ने नवयुवती पर टूट पडे तथा इसके साथ बलात्कार करने की धमकी देने लगे। तथा इसकी हत्या करने की नियत से दौड़ाया भी था।

 युवती काफी लोगों से न्याय पाने को लेकर अपनी फरियाद लगायी, लेकिन जब न्याय नहीं मिला तो न्याय की आस में स्थानीय नेबुआ नौरंगिया थाने में लिखित तहरीर देकर दोषियों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी। पहले मुकदमा दर्ज करने में पुलिस काफी आनाकानी कर मामले की लीपापोती करने में जुट गयी। लेकिन लड़की ने घटना की जानकारी जब उच्चाधिकारियों को देने की बात कही को स्थानीय थाने में बड़ी ही मशक्त के बाद पुलिस ने देर शाम को बलात्कार के साथ ही अन्य मुकदमा दर्ज कर पीडि़ता को न्याय दिलाने का दुहाई देने की बात कही।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR