Breaking News

मुख्य पश्चिमी गंडक नहर में देखते ही देखते पानी के साथ बह गये तीन लोग



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में मुख्य पश्चिमी गंडक नहर में देखते-देखते तीन लोग डूबे और पानी की बहती धारा के साथ वह गये। खेताखोरांे ने शव को निकालने का प्रयास किया पर सफलता हाथ नही आयी।

यह घटना कुशीनगर के सेवरही कस्बे से होकर गुजरने वाली मुख्य पश्चिमी गण्डक नहर पर उस समय घटी जब शनिवार की शांय दो लड़के खेलते-खेलते नहर में गिर गये और डूबने लगे जिन्हे बचाने गये उनके पिता भी डूब गए।

जानकारी के मुताबिक सरगटिया करनपट्टी के भाठ टोला निवासी तेजमुल्लाह के दो बेटे सरफराज उम्र 7 और मुसाफिर उम्र 5 बर्ष अपने चचेरे भाई खुर्शीद उम्र 6 बर्ष के साथ मुख्य पश्चिमी गंडक नहर की पटरी पर शनिवार को खेल रहे थे।

खेलते-खेलते तीनों बच्चे नहर में गिर गए। यह देख तेजमुल्लाह ने पानी में छलांग लगा दी। तेजमुल्लाह ने अपने भतीजे को बाहर निकाले, फिर अपने बच्चों को निकालने का प्रयास करने लगे। लेकिन पानी के तेज बहाव के चलते तेजमुल्लाह दोनों बच्चों समेत पानी में डूब गये और पिता-पुत्रों के नहर में डूबने की खबर मिलने पर वहां भीड़ जुट गई।

सेवरही थानाध्यक्ष नीरज कुमार सिंह ने फोर्स के साथ पहुंच कर स्थानीय लोगों की सहायता से डूबने वालों की तलाश शुरू करवा दी लेकिन पानी के तेज बहाव के चलते सफलता नहीं मिली। उधर, प्रशासन की ओर से एसडीएम सचिन कुमार सिंह ने पीडि़त परिवार को आम आदमी बीमा योजना के तहत 1-1 लाख रुपये, पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20 हजार रुपये और स्थानीय प्रशासनिक सहयोग से 10 हजार रुपये मदद देने की घोषणा की है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR