Breaking News

देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा रंगों का त्योहार होली


नई दिल्ली। होली के रंगों के साथ पूरा देश आज झूम उठा , देशभर में आज सभी के जुबान में सर र ...सर र होली है । अलग-अलग रंगों में   रंगे  चेहरे, लोगों की टोली और हुड़दंग..देश का कुछ ऐसा ही माहौल देखने लायक रहा । कहीं फूलों की, कहीं सूखी होली और कहीं गुलाल का गुबार मुरझाये चहरे पर भी रंगत ल दे रहा था । रंगों का त्योहार होली देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है।
लोग अपने सभी गिले शिकवे भूलकर होली की शुभकामनाएं दे रहे हैं। भाईचारे और एकता का संदेश देने वाले इस त्योहार पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत देश के दूसरे नेताओं और जानी मानी हास्तियों ने रंगों के त्योहार होली के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि रंगों का यह त्योहार राष्ट्रीय मूल्यों में भरोसे का मजबूत करेगा और एकता व सौहार्द को प्रोत्साहित करेगा।
राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने होली की पूर्व संध्या पर अपने संदेश में कहा, 'होली के अवसर पर मैं अपने सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। वसंत के आगमन के प्रतीक वाला यह त्योहार सभी के लिए खुशियां, आशा और कामनाओं को पूरा करने वाला हो।' प्रणब ने कहा, 'होली के अलग-अलग रंग हमारी विविध और बहु सांस्कृतिक विरासत का अईना है। मैं कामना करता हूं कि रंगों का यह त्योहार हमारे एकता, सद्भाव और सभी की भलाई को बढ़ावा दे।'
उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने इस मौके पर सभी के जीवन में शांति, समृद्धि और खुशियों की कामना की। वही प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि रंगों का त्योहार 'जीवन और अच्छाई का उत्सव है। भाईचारे की भावना को मजबूत करने का मौका देता है। होली की पूर्व संध्या पर अपने संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा कि यह त्योहार वसंत के आगमन, नई आशाओं का संचार करने और सुखद भविष्य का प्रतीक है। मनमोहन सिंह ने कहा, मैं आशा करता हूं कि यह त्योहार सभी के लिए शांति, प्रसन्नता और समृद्धि लेकर आए।
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने होली के अपने शुभकामना संदेश में कहा कि होली का हमारी सदियों पुरानी सांस्कृतिक परंपरा में विशेष महत्व है जो सामाजिक सौहार्द्र और भाईचारे को प्रोत्साहित करता है। उन्होंने कहा कि मैं होली के अवसर पर अपने देशवासियों को शुभकामनाएं देती हूं।
लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने भी होली की पूर्व संध्या पर लोगों को बधाई दी दल्ली के उपराज्यपाल तेजेन्दर खन्ना और मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने भी सबको होली की बधाई दी और लोगों को इस अवसर पर प्राकृतिक रंगों और गुलाल का उपयोग करने को कहा।
एजेंसी 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR