Breaking News

ओ3म नमः शिवाय के शंख नाद से गुज उथे कुशीनगर के शिवालय





कुशीनगर । उत्तर प्रदेश का कुशीनगर शिवरात्रि के विशेष अवसर पर शिवालयों में हो रहे ओम नमः शिवाय, हर हर महादेव और बम बम भोले के शंखनांद से गूंज उठा। सुबह से ही मंदिरों में भक्तों की लंबी कतारें लग गई और देश तक चलती रही।

लोगों ने इस मौके पर व्रत रखकर शिव की पूजा अर्चना की। कही-कही रूद्राविशेक करते भक्त तो कही विल्व पत्र चढ़ा ओ3म नमः शिवाय का जाप करने में लीन दिखे।

कुशीनगर के कुबेरस्थान स्थित शिवालय में महादेव के दर्शन के लिए भक्त उमड़ पड़े। कुशीनगर का यह विशाल शिवमन्दिर अती प्राचीन बताया जाता है। इस मंदिर पर हर साल शिवरात्रि के अवसर पर भक्तों की सुरक्षा के लिए विशेष ब्यवस्था की जाती है।

यहा प्रत्येक वर्ष लाखों लोग लाईन में खड़े होकर शिव की असीम अनुकम्पा को अपने माथे लगाते है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए यहां कई थानों की पुलिस शिव भक्तों को जाम की समस्या से राह दिखाते हुए उनको उनके मुकाम तक छोड़ती देखी गयी। यहां शाम को भगवान शिव का भव्य श्रृंगार किया जाएगा। 

इसी क्रम में सेमरा हर्दो गांव स्थित शिव मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ देखी गयी। यही स्थिति कोकिलपट्टी गांव स्थित शिव मन्दिर पर भी शिव भक्त लाईन पर खड़े अपनी बारी के प्रतिक्षा कर रहे थे। यहां सुबह से ही मेले का सा माहौल बन गया था।

इसी तरह कुशीनगर जनपद में प्रत्येक शिवालय आज अपनी अलौकिक रूप में नजर आ रहे थे। भक्त लाईन में खड़े हो कर शिव दर्शन का आतुर ओ3म नमः शिवाय का जाप कर रहे थे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR