Breaking News

इस बार विद्युत उपभोक्ताओं को नही मिलेगी विल भुगतान में सरचार्ज परें विशेष छूट



कुशीनगर। उत्तर प्रदेश में पूर्वी इलाके में सरचार्ज में छूट की आस लगाए बैठे विद्युत उपभोक्ताओं को इस बार पहले जैसी छुट नही मिलेगी। इस बार उपभोक्ताओं को सरचार्ज में मिलने वाली छूट में पचास फीसदी तक कटौती कर दी गई है।

ज्ञातव्य हो कि पावर कार्पोरेशन साल में दो बार एकमुश्त समाधान योजना चलाता है। इसके तहत विद्युत उपभोक्ताओं के विद्युत बिल के साथ लगने वाले सरचार्ज में छूट दी जाती है। मार्च की क्लोजिंग को देखते हुए फरवरी के अंतिम सप्ताह अथवा मार्च के प्रथम सप्ताह में इस योजना को शुरू कर दिया जाता है।

जानकारी के अनुसार इस बार शुरू की गई योजना में ग्रामीण क्षेत्र के घरेलू उपभोक्ताओं और निजी नलकूपों के मालिकों को इसमें शामिल किया गया है। यह योजना 25 फरवरी से 31 मार्च तक चलाई जाएगी।
इसके लिए उपभोक्ताओं को अपने नजदीकी विद्युत उपकेंद्र पर एक हजार रुपये की रसीद कटवानी होगी। बाद में कुल बकाया जमा करते समय पंजीकरण शुल्क भी उसमें जोड़ लिया जाएगा। लेकिन इस बार सरचार्ज में 50 प्रतिशत की कमी करने से उपभोक्ताओं में असमंजस की स्थिति है।

विभागीय जानकारी के मुताबिक पावर कार्पोरेशन और सरकार दोनों मिलकर छूट दें, तभी सौ प्रतिशत छूट जारी हो सकती है। पचास प्रतिशत छूट विभाग अपने स्तर पर कर सकता है लेकिन विद्युत मंत्रालय से छूट नहीं मिलने के कारण यह कमी आई है। मार्च की वसूली से घबराए विभाग ने अपनी तरफ से उपभोक्ताओं को छूट दे दी है।

इस संबंध में अधिशासी अभियन्ता विद्युत खण्ड पडरौना का कहना है कि ऊपर से जो आदेश मिला है, उसका पालन किया जा रहा है। अगर सौ प्रतिशत छूट का आदेश आता है तो वह छूट भी दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR