Breaking News

रोजगार दिलाने के नाम पर 6 लाख रुपये की ठगी




कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में रोजगार दिलाने के नाम पर  एक व्यक्ति द्वारा तीन बेरोजगार युवकों से 6 लाख रुपये की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। पीडि़त युवकों के पैसा वापसी की मांग पर जान से मारने की धमकी दिए जाने का आरोप लगाया है।

कुशीनगर का यह मामला कोतवाली हाटा क्षेत्र स्थित झांगा बाजार का है जहां उक्त गांव निवासी सत्यानंद गुप्ता, अरविंद कुशवाहा, इसी थाना के मंगलपुर उर्फ मंगरूआ निवासी सुनील सिंह ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को सौंपे ज्ञापन में लिखा है कि तीन वर्ष पूर्व कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के फागुपुर विशुनपुरा गांव के एक व्यक्ति से संपर्क हुआ।

उसने स्वयं को श्रम विभाग का अफसर बताकर सरकारी नौकरी का ख्वाब दिखा छह लाख रुपये वसूल लिया। पीडि़तों का आरोप है कि हम तीनों को सेक्रेट डिटेक्टिव इंप्रोवमेंट सर्वे डिपार्टमेंट में ग्राम न्यायालय सचिव व ब्लाक सचिव की नियुक्ति पत्र भी जारी कर दिया, लेकिन जांच के बाद जारी नियुक्ति पत्र फर्जी पाया गया। 

युवकों ने आरोप लगाया है कि फागुपुर विशुनपुरा का उक्त व्यक्ति पैसा मांगने पर जाने से मारने की धमकी दे रहा है। इसकी सूचना वहां के ग्राम प्रधान को भी दे दी गई है।पीडि़तों ने मामले की जांच कर आरोपियों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं के अधीन मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR