Breaking News

शनिवार को भी वन विभाग के हाथ नही आया बाघ



बकरी और पिजरा लिए वन विभाग करता रह गया इन्तजार


कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर की सीमा पर स्थित वाल्मिकी ब्याघ्र परियोजना क्षेत्र से भटक कर आये बाघ को बन विभाग की शनिवार को भी नही पकड़ पायी। 

ज्ञातव्य हो कि कुशीनगर के सीमा से सटे बिहार के बाल्मिकी व्याघ्र परियोजना क्षेत्र से एक बाघ शुक्रवार को भटक कर जंगल शाहपुर कोठी आ गया था जिसे देख सनसनी फैल गयी थी। 

वन विभाग की टीम बाघ को पकड़ने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही है। लेकिन शनिवार को भी यह पकड़ा नही जा सका। यही नही प्रभागीय वनाधिकारी आरपी सिंह की अध्यक्षता में बाघ पर नजर लगाए वन कर्मी पिजड़े में बकरी डाल इंतजार करते रह गये।

 बाघ को देखने उमड़ी भीड़ के सुरक्षा के लिहाज से बाघ को पकड़ने में लगी टीमों को देर सायं सफलता हाथ नही लगी, और शनिवार की शाम करीब साढ़े छह बजे कटनवार से पडरौना नगर के पूर्वी छोर खिरिया टोले की तरफ भाग निकला। उघर पटना व लखमीपुर की टीम भी बाघ को सुरक्षित वापस ले जाने के लिए देर शाम पडरौना पहुंच गयी।

इस सम्बन्ध में प्रभागीय वनाधिकारी आरपी सिंह ने कहा कि बाघ शीघ्र पकड़ लिया जाएगा, जब तक बाघ पकड़ नहीं लिया जाता है तब तक लोग सावधानी बरतें और दरवाजे बंद रखें तथा अलाव जलाएं साथ ही घर में उजाला बनाए रखें।, बाहर सोना आवश्यक हो तो अलाव जरूर जलाएं, बच्चों को पूरी सुरक्षा दें, बाहर निकलते समय विशेष नजर रखें।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR