Breaking News

विकास कार्यो में लापरवाही और जनसमस्याओं के निस्तारण में देरी क्षम्य नही- कमीश्नर




कुशीनगर । विकास कार्यो में लापरवाही और जनसमस्याओं के निस्तारण में विना कारण देरी किसी स्तर पर क्षम्य नही होगी। राजस्व व अपराध से जुड़े मामलों पर त्वरित कार्यवाही कर निसतारित किया जाये। 

कुशीनगर पहुचे जे पी गुप्त मंडलायुक्त गोरखपुर शनिवार को कलेक्ट्रेट में निरीक्षण के बाद विकास कार्यो की समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने विभिन्न विभागों की पत्रावलियों का निरीक्षण करते हुए शासन की योजनाओं को समय से पूरा करने के लिए जिलाधिकारी को निर्देशित किया।

कमीश्नर ने कन्या विद्या धन, बेरोजगारी भत्ता, सब पढ़े सब बढ़े, अपनी बेटी उसका कल, लोहिया आवास योजना के अलावा राजस्व विभाग में मामलों के निस्तारण की स्थिति का जायजा लिया।उन्होंने कहा कि योजनाओं के लाभ से अपात्र कत्तई लाभान्वित न हो तथा कोई पात्र वंचित न रह जाए। कमिश्नर ने विकास कार्यो के प्रगति की समीक्षा पर संतोष जताया तथा अपर जिलाधिकारी को कार्यो में सुधार लाने के लिए निर्देशित किया।

उन्होंने भूमि विवाद के मामलों के निस्तारण थाना पंचायत दिवस, तहसील दिवस के मामलों पर त्वरित निस्तारण का निर्देश दिया। लंबित मामलों के निस्तारण व पीडि़तों को न्याय दिलाने के लिए सदैव तत्पर रहें। भूमि विवाद के मामलों में राजस्व की टीम मौके पर पहुंच दोनो पक्षों को सुनने के बाद मामले का शीघ्र निस्तारण करें।

घंटे भर की समीक्षा के बाद सदर कोतवाली पहुंचे कमिश्नर ने बंदी गृह, मालखाना का निरीक्षण किया और पत्रावलियों का अवलोकन कर पीडि़तों को त्वरित न्याय दिलाने व मामलों की जांच कर दोषियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने में तेजी लाने के लिए निर्देशित किया।

इस दौरान डीएम आर सैम्फिल, एसपी मृगेंद्र सिंह, एडीएम एसएन शुक्ल, एसडीएम सदर बीएल मौर्य, तमकुहीराज सचिन कुमार सिंह, हाटा एसके शर्मा, कसया एमडी मिश्र, बीएसए पीके पांडेय, जिविनि एसके सिंह समेत सभी विभागों के अफसर व कर्मचारी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR