Breaking News

कुशीनगर में विकास के 76 मामलों का आगया पूरा होने का समय




कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में विकास के लम्बित 76 मामलों के पूरे होने का समय आ गया है ।कुशीनगर जिलाधिकारी की पहल से इसकी कार्यदायी संस्था नामित हो गई है। 

जिलाधिकारी श्री सैंफिल द्वारा लिए गए इस निर्णय से बीआरजीएफ योजना की 76 परियोजनाओं के निर्माण कराने की मंजूरी मिली है। इसमें 30 पुल, एक पिच की परियोजना के निर्माण के लिए 257 लाख, इंटरलाकिंग कार्य के लिए क्षेत्र पंचायतों को 238 लाख व वर्ष 2010-11 की अधूरी आठ परियोजनाओं को पूर्ण कराने के लिए जिला पंचायत को 121.83 लाख रुपये से कार्य कराने की योजना शामिल है। इस निर्णय के बाद जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी ने निर्माण कार्य की परियोजना का विवरण भेजते हुए स्टीमेट की मांग की है। अवरुद्ध विकास कार्यो से मर्माहत जिला पंचायत अध्यक्ष सावित्री देवी ने जरूरी कार्यो को प्राथमिकता में रखने की बात कही है।

जानकारी के मुताबिक बसपा सरकार में बीआरजीएफ के तहत हुए विकास कार्यो की जांच के लिए सहकारिता प्रकोष्ठ को निर्देश दिया था। इसकी वजह से पूरे एक वर्ष तक काम बंद रहे है, अब शासन ने इस धन को खर्च करने का आदेश दिया है। वर्ष 2010-11 की मंजूर परियोजनाएं बिना एनओसी मिले निरस्त कर दिया गया था, को वर्ष 2012 के चयनित परियोजनाओं को मंजूर करने के लिए बीआरजीएफ कमेटी के अध्यक्ष डीएम ने अब इसकी मंजूरी देते हुए त्वरित काम शुरू कराने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी आर सैम्फिल बताते है कि विकास कार्यो को पूरा कराने के लिए एजेंसी नामित कर दी गई है। शासन की मंशा के अनुरूप काम न करने वाली एजेंसियां काली सूची में डाली जाएंगी और उनके खिलाफ रिकवरी की कार्रवाई होगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR