Breaking News

कुशीनगर में छात्रवृति वितरण को लेकर प्रशासन सख्त



कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में छात्रवृति वितरण को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है। अब लापरवाही क्षम्य नही होगी साथ ही दोषियो के खिलाफ कार्यवाही भी हानी तय है ।

जिलाधिकारी आर सैम्फिल ने कहा कि छात्रवृत्ति वितरण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। जिस स्तर से लापरवाही मिलेगी जिम्मेदारों के विरुद्ध कार्रवाई होगी। बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत मान्यता प्राप्त विद्यालयों व अनुदानित विद्यालयों में 6 मार्च को छात्रवृत्ति वितरण की तहसीलवार समीक्षा होगी।

श्री सैम्फिल ने बताया कि हाटा तहसील क्षेत्र स्थित मोतीचक व कप्तानगंज विकास खंड में छात्रवृत्ति वितरण की समीक्षा 6 मार्च को 2 बजे से 3 बजे तक खंड शिक्षा अधिकारियों द्वारा की जाएगी। इसी क्रम में सुकरौली व हाटा ब्लाक की समीक्षा अपराह्न 3 से 4 बजे तक होगी। पडरौना तहसील के विशुनपुरा व खड्डा की अपराह्न 2 बजे से 3 बजे तक, पडरौना व नेबुआ नौरगिया की अपराह्न 3 बजे से 4 बजे तक होगी।
 कसया तहसील के फाजिलनगर व रामकोला विकास खंड की अपराह्न 2 से 4 बजे तक, कसया की अपराह्न 3 बजे से 4 बजे तक समीक्षा होगी। तमकुही तहसील के दुदही व सेवरही विकास खंड की छात्रवृत्ति वितरण की समीक्षा अपराह्न 2 बजे से 3 बजे तक तथा तमकुही ब्लाक की अपराह्न 3 बजे से 4 बजे तक की जाएगी।

डीएम ने बताया बैठक में संबधित खंड शिक्षाधिकारियों व संबधित विद्यालय के प्रधानाध्यापकों की उपस्थिति अनिवार्य होगी। बैठक के बाद ही खंड शिक्षा अधिकारी रिपोर्ट उप जिलाधिकारी को देंगे। एसडीएम उक्त सूचनाओं से मुझे अवगत कराएंगे।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार पांडेय ने कहा है जिन शिक्षकों के एरियर का भुगतान न हुआ हो, कोई भी प्रकरण निस्तारित होने से रह गई हो या लम्बित हो, रिटायर्ड शिक्षकों का पीपीओ न प्राप्त हुआ हो तो संबधित शिक्षक बेसिक कार्यालय में पहुंचकर शीघ्र अपने मामलों का निस्तारण करा लें।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR