Breaking News

रंगों के त्योहार होली को लेकर जिला प्रशासन नजर आयेगा कड़े अन्दाज में



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जिला प्रशासन होली को लेकर कड़े अन्दाज में नजर आने वाला है। रंगों के त्योहार होली को शांतिपूर्ण व सकुशल तरीके से सम्पन्न कराने को लेकर पुलिस-प्रशासन ने अबकी ठोस कदम उठाया है।

प्रशासन होली के दिन छिटपुट वारदात के जरिए त्योहार में खलल डालने जैसी घटनाओं पर पूरी तरह काबू पाया लेने की योजना बना चूका है। इसके तहत राह चलते लोगों से अनावश्यक वसूली करने, होलिका दहन में झोपड़ी व छप्पर जलाने, परिवहन तथा लोगों पर रंग, कीचड़ व पत्थर फेंकने के अलावा परम्परागत स्थलों को छोड़ रिवाज के नाम पर नई परम्परा कायम करने वालों पर सख्ती से निपटने व इन पर नजर रखने का जिला प्रशासन ने मातहतों को फरमान जारी कर दिया है। 

इसी क्रम में जिलाधिकारी आर सैम्फिल व पुलिस अधीक्षक मृगेंद्र सिंह ने सोमवार को कुशीनगर के पडरौना कोतवाली में अपने मातहतों को दिशा निर्देश दिया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि होली का त्योहार मेल-मिलाप एवं भाईचारे का प्रतीक है। जिसे सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया जाना सभी की जिम्मेदारी है। त्योहार मनाएं पर यह ख्याल रहे कि किसी को भावनात्मक आघात न पहुंचे।

वही पुलिस अधीक्षक मृगेंद्र सिंह ने कहा कि त्योहार को शांतिपूर्ण ढंग से मनाए जाने के क्रम में पुलिसिया चैकसी बरतते हुए नागरिकों से आह्वान किया गया है, कि वे नई परम्परा कायम नहीं करें और परम्परागत स्थलों पर ही होलिका दहन कार्यक्रम आयोजित करें। साथ ही होलिका दहन में किसी की झोपड़ी, छप्पर आदि न जलाया जाय तथा ऐसे रंग व रसायन का प्रयोग न करें जिससे नागरिकों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़े।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR