Breaking News

भारतीयता को बचाने के लिए असमानता को मिटाना होगा- बी.के.सिंह



कुशीनगर । सेना की कमान से सेवानिवृत्ति के बाद से ही देश में व्यवस्था परिवर्तन का अलख जगा रहे जनरल बी के सिंह ने कहा कि मेरा मकसद भ्रष्टाचार को भारत से मिटाना है ताकि देश में समानता ओर प्रेम की भावना के प्रत्येक भारतीय सुरक्षित रहे।

असमानता के कारण बढ़ता प्रतिशोध, लगभग प्रत्येक व्यक्ति के मन मस्तिष्क में घर कर गया है। द्वेश की भावना को मिटा कर कार्य करने की भावना ही देश को सुरक्षित कर सकती है। जनरल विजय कुमार सिंह बुधवार को कुशीनगर के पडरौना में स्थित उदित नरायण स्ना. महा विद्यालय में छात्र संघ के उद्घाटन के लिए आये हुए थे। जहां उन्होने पत्रकारों से मुखतिव होते हुए कहा कि आज मैं 40 सालों से देख रहा हूॅ कि रक्षा मामलों में दलाली व्याप्त है कभी किसी नेता का नाम आया तो कही किसी ओर कानाम सुर्खियों में देखने ओर सुनने का मिलता रहा। रक्षा सौदों में घोटाले पर घोटाले देखे जा रहे हैं। जनता राजनीतिक चंगुल से बाहर निकलने को कराह रही है।

सामाजिक कार्यकत्र्ता अन्ना हजारे के संरक्षण में नवगठित जनतंत्र मोर्चा के साथ 31 मार्च से देश व्यापी भ्रष्टाचार विरोधी यात्रा शुरू की जा रही है। अमृतसर के जलियावाला बाग से निकलने वाली यह यात्रा देश के कोने-कोने में पहुंच युवाओं में जोश, जूनुन व जच्बा भर देगी। जो देश के हर बर्ग के सपने को साकार करने का अभियान है। आज हालात ऐसे है कि भ्रष्टाचार समाप्त नही हुआ तों भारतीयता सकट में पड़ जायेगी। 
हरियाणा प्रांत के भिवानी जनपद स्थित बपौरा गांव के मूल निवासी जनरल सिंह ने कहा 65 साल पुरानी व्यवस्था को बदलने के लिए युवाओं को आगे आने के लिए आहुत किया। 

जल, जमीन, जंगल व खनिज पर माफियाओं का कब्जा है। युवा नहीं जगेगा तो 252 जिलों में प्रभावित नक्सलवाद और पसरेगा। तब कोई रास्ता नही होगा। एक सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि जनतंत्र मोर्चा का ढांचा तैयार कर लिया गया है। 










कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR