Breaking News

पडरौना पहुचा बाध हो गया गायव




  • खोजने के लिए चार-चार सदस्यों की बनीं 4 टीमें 
  • वनाधिकारी ने जनता से की अपील सर्तकता जरूरी 


कुशीनगर । बाल्मिकी व्याघ्र परियोजना क्षेत्र से भटक कर पहुंचा बाघ शनिवार की रात कटनवार गांव के दहाड़ के बाद से गायब हो गया। बाघ की तलाश में भटकती रही टीम को रविवार को कोई जानकारी नही मिल पायी।

हालांकि सुरक्षा की दृष्टि से वन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की टीमें लगातार गश्त कर रही हैं। इस मामले को लेकर रविवार को प्रभागीय वनाधिकारी आरपी सिंह की अध्यक्षता में नगर के एक होटल में हुई बैठक की गयी जिसमें गोरखपुर, देवरिया व यहां के अधिकारियों व कर्मियों की कुल आठ टीमें बनाते हुए सबकी अलग अलग जिम्मेदारी दी गयी है।हर टीम में चार-चार की संख्या में कर्मी रखे गयें है।

बैठक में मुख्य रूप से पर उप प्रभागीय वनाधिकारी टीके राय, ब्रजेश कुमार राय, दयाशंकर सिंह, बीके यादव, पीएन राय, डीके श्रीवास्तव, अमित तिवारी, आर ए मिश्रा, डीडी सिंह, खुशहाल प्रसाद, गोयली यादव, कलीमुल्लाह कर्मचारी उपस्थित रहे।

ज्ञातव्य हो कि पडरौना नगर से सटे कटनवार में दो दिन पूर्व सुबह शौच के लिए निकले ग्रामीण केले की खेत में बाघ देखा तो पूरे क्षेत्र में हल्ला हो गया। बाघ देखने के लिए हजारों की संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई। खुद को घिरा देख बाघ दहाड़ के साथ गेंहू के खेत में पहुंच गया। वन कर्मी पिजड़े में बकरी डाल इंतजार में जुटे रहे। आखिरकार बाघ शाम करीब साढ़े छह बजे कटनवार से नगर के पूर्वी छोर खिरिया टोला की तरफ भाग निकला। कर्मियों व आम नागरिकों की आंखों के सामने से गायब टाइगर का अभी तक पता नहीं चल सका है।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR