Breaking News

मलेशिया में फसे भारतीयों केे वतन वापसी में जुट भारतीय दूतावास



टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के मलेशिया में फंसे दस लोग ने भागकर किसी तरह भारतीय दूतावास में शरण लिया है। भारतीय दूतावास उन्हें भारत भेजने के लिए संबंधित कागजात तैयार कराने में लग गया अतिशीघ्र उनकी वतन वापसी सम्भव हो जायेगी। 

ज्ञातब्य हो कि कुशीनगर जनपद के दुदही और सेवरही क्षेत्र के रहने वाले साहेब हुसेन अंसारी, मुन्ना अंसारी, निसार हुसेन, राजेंद्र शर्मा, राजेश कुशवाहा, रामजीत शर्मा, वजीर अंसारी, विनोद कुशवाहा, प्रद्युमभन शर्मा और संजय चैहान को विशुनपुरा थानाक्षेत्र के गोड़रिया गांव के एक एजेंट ने मलेशिया भेजा था।

इसके एवज में उन लोगों से एक-एक लाख रुपये लिए गये थे। मलेशिया पहुंचने के दो महीने बाद इन लोगों ने घर पर फोन करके बताया कि एजेंट ने उन्हें गलत वीजा दिया गया था। इस कारण ठेकेदार ने उन सब का वीजा और पासपोर्ट लेकर उन्हें बंधक बना लिया है। ठेकेदार जंगल में लकड़ी के एक घर में बंद रखता है। हर दिन उनसे रात में काम लेता है और भोजन भी एक ही वक्त देता है।
मलेशिया में फंसे लोगों का हाल जानने के बाद उनके परिवार के लोग परेशान हो गए थे। उन लोगों ने जिलाधिकारी से मिलकर रिहाई के लिए प्रयास करने का आग्रह किया था।

एक रात को मौका मिलते ही यह सभी लोग मलेशिया स्थित भारतीय दूतावास में पहुंच गए। भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने उन्हें देश में भेजने की तैयारी शुरू कर दी है। मलेशिया में फंसे वजीर अंसारी ने इसकी जानकारी फोन पर अपने भाई वकील अंसारी को दी है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR