Breaking News

प्रधान मंत्री के दौरे का दिखने लगा असर, 35 सदस्यी टीम ने की बुद्ध की पुजा

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुुशीनगर । भगवान बुद्ध की परिनिवार्ण स्थली कुशीनगर में अब अमेरिकी पर्यटको की आवग शुरू हो गयी। पर्यटन सीजन शुरू होते ही अब तक कई अमेरिकी पर्यटक दल कुशीनगर पहुच चूके है।
गुरूवार को फिर 35 सदस्यीय एक अमेरिकी दल कुशीनगर पहुंचा। पर्यटको ने भगवान बुद्ध का पूजन वंदन किया और भ्रमण कर पुरातात्विक महत्व के स्थलों के विषय में जानकारी प्राप्त की।

बताया जा रहा है कि कुशीनगर में अमेरिकी पर्यटको के आवग के पीछे बीते दिनों प्रधान मंत्री की अमेरिकी यात्रा है। उन्होने इस दौरान प्रवासीय भारतीयों के साथ वहां के मूल निवासी सहित विभिन्न औद्योगिक सेवा से जड़ेे लोगों को भारत आने के लिए प्रोत्साहित करते हुए सुरक्षा का भरोसा दिलाया था।
जिसका असर है कि इतनी संख्या में पर्यटक भारत आने लगे है। कुशीनगर भ्रमण पर आये वियतनाम के मूल निवासी तथा अमेरिका में प्रवासी पर्यटकों के दल के सदस्य भिक्षु प्ररसेनजीत, भिक्षु प्रसादों आदि ने कहा कि विश्व के अन्य देशों के लाखों बौद्ध अनुयायी अमेरिका में बसे हैं।
भारत के प्रति तमाम भ्रातियां थी। मोदी के दौरे के बाद वह काफी हद तक दूर हुई हैं। पहले सुरक्षा का बोध नहीं हो रहा था लेकिन अब स्थितियां बदली हैं। उन्होंने बताया कि वीजा नियमों में उदारता के साथ-साथ पर्यटकों में सुरक्षा का भाव भी जगा है। उन्होने कहा है कि कुशीनगर के विषय में जितना सुना था उससे कहीं अधिक मिला है। दल के सदस्यों ने कहा कि मोदी की यात्रा के बाद बदलाव आया है। आने वाले दिनों में इसका व्यापक प्रभाव दिखायी देगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR