Breaking News

बम विस्फोट में कुशीनगर के तीन मजदूर मरे चार अन्य घायल


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो
कुशीनगर। मणिपुर की राजधानी इंफाल में नक्सलियों द्वारा किये गये आत्मघाती बम विस्फोट में कुशीनगर के तीन श्रमिकों की मौत हो गई और चार अन्य गंभीर रूप से घायल हैं। सभी श्रमिक कुशीनगर जनपद के बरवापट्टी थाना क्षेत्र स्थित दशहवां व रामपुर बरहन गांव के निवासी थे। आर्थिक संकट से उवरने के लिए ये सभी श्रमिक मणिपुर में मजदूरी करते थे।
कुशीनगर पुलिस के मुताबिक मणिपुर की राजधानी इंफाल के खोईया थूम चैक पर सड़क किनारे बम लगाया गया था। घटना रविवार की सुबह लगभग 6 बजे की है जब ये सात मजदूर चाय पीने के लिए एक दुकान पर बैठे थे। कि नक्सलियों द्वारा लगाए गये बम के धमाके से कुशीनगर जनपद के ग्राम पंचायत दशहवां व रामपुर बरहन टोला भवानीपुर व नौका टोला के सातों मजदूर में लल्लन पुत्र टीकोरी उम्र 42, दशहवां, श्रीकृष्ण पुत्र झगरु उम्र 60, शिव पुत्र हरिहर उम्र 42, थाना बरवापट्टी की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। वही गेंदा यादव पुत्र अज्ञात उम्र 60, धनुष टोली, राजकुमार पुत्र इन्द्रजीत उम्र 20, नौका टोला, सुरेन्द्र पुत्र रामआशीष गोड़ उम्र 20, भवानीपुर थाना बरवापट्टी व एक अन्य नाम अज्ञात पता भतहवां गम्भीर रुप से घायल हो गये।
इसकी सूचना रविवार को इम्फाल से प्रेम नामक एक युवक ने मोबाइल के जरिए दिया। युवक द्वारा दी गयी सूचना के अनुसार सातो मजदूर इम्फाल के खोईया थुम चैक (लेबर चैक) पर एक चाय की दुकान में चाय पीने गये थे तभी कूड़े में रखा बम विस्फोट हो गया और तीन मजदूरों के मौके पर ही चिथड़े उड़ गये और कुछ दूर पर बैठे चार अन्य गम्भीर रुप से घायल हो गये। घायलों का इलाज इम्फाल के आरआईएनसीई हास्पिटल में चल रहा है।
घटना की खबर सुनकर उक्त गांवों मामत का महौल छा गया है। क्षेत्र में हर जगह इसी घटना की चर्चा बनी हुयी है। परिजनों को इस संकट से उवारने के लिए लोग ढाढ़स बधा रहे है फिर भी परिजनों के कराह रहे मन को सन्तोष नही मिल पा रहा है। घायलों को स्थित को जानने के लिए गांव के लोग इम्फाल रवाना हो गये है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR