Breaking News

कुशीनगर में दो लोगों की मौत, ठंड लगने की आशंका


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बढ़ती ठण्ड का असर अब पड़ता दिखायी देने लगा है। हफ्ते भर में एक गांव दो लोगों की मौत हो चूकी है। गांव के लोगों का कहना है कि दोनों लोगों की मौत ठंड लगने से हुई।
मृतक कुशीनगर के तमकुहीराज तहसील क्षेत्र के पांडेय मुन्नीपट्टी गांव के श्यामपट्टी टोले के निवासी थे। इन दोनों की मौत एक सप्ताह के भीतर हुयी है।
जानकारी के अनुसार श्यामपट्टी निवासी मंगनी चैहान की पत्नी धुपिया 55 वर्ष की थीं। चार दिन पूर्व उनकी मौत हो गई। मंगनी के परिवार के लोग गरीब हैं। चंदा जुटाकर शव का दाह संस्कार करवाया गया। इसी तरह पांच दिन पहले इसी गांव के बटर की भी मौत ठंड के कारण हो गई थी। वह करीब 50 साल के थे। इन दोनों लोगों के परिवार के सदस्य गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे हैं।
लेखपाल के गांव में आने पर काफी संख्या में जुटे लोगों ने प्रशासन पर उदासीनता का आरोप लगाकर हल्ला मचाया। अनिल श्रीवास्तव, किशोर चैहान, रामायन, लक्ष्मी देवी, राजेश श्रीवास्तव, मंगल, सुगिया देवी, मतिया देवी, गायत्री, लक्ष्मीना, योगेंद्र लाल श्रीवास्तव आदि ने कहा कि दोनों लोगों की ठंड लगने से मौत हुई।
इधर ग्राम प्रधान शहाबुद्दीन का कहना है कि दोनों ही परिवार निहायत ही गरीब हैं। मैंने खुद इन लोगों को सहायता दी है। बगैर पोस्टमार्टम के ठंड से मौत होने की पुष्टि नहीं की जा सकती।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR