Breaking News

वन विभाग ने किया तेंदुए के होने की पुष्टि


नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि मनीष जायसवाल ने पिंजड़ा लगवाने में की पहल


टाइम्स ऑफ कुशीनगर ब्यूरो

पड़रौना, कुशीनगर। कुशीनगर के प्रोग्राम में विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत पटेरहा बुजुर्ग व जंगल बकुलहा व जंगल नाहर छपरा में तेंदुए को रात्रि में देखा गया है बीरान इलाके में गुरुवार के शाम को किसी खाये गये जानवर के अस्थिपंजर से थोड़ी दूर मिट्टी पर किसी जंगली जानवर के पैरों के निशान मिले जिसे वन विभाग के अधिकारियों ने तेंदुए के होने की पुष्टि की है। 

पिजड़ा लगवाते हुए नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि मनीष जायसवाल

हालांकि यह निशान कुछ दिन पुराने हैं जिससे दो दिन पहले फैले अफवाह के सच साबित होने की संभावना बढ़ गई है। मौके पर पहुंचे नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि मनीष जायसवाल व वन विभाग की टीम ने गाँवों के लोगों को खेत की ओर तथा नमी वाले जंगलनुमा जगहों की ओर न जाने की जानकारी दी है। साथ ही नगरपालिका परिषद पडरौना के अध्यक्ष विनय जायसवाल के निर्देशन में उनके प्रतिनिधि मनीष जायसवाल ने वन विभाग की टीम के साथ पहल करते हुए जंगल क्षेत्र में पिंजरा लगवाने का कार्य किया गया। नपा अध्यक्ष प्रतिनिधि ने बताया कि इलाके में दहशत का माहौल है जिसे देखते हुए जल्द से जल्द तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरे को लगाया गया है। क्षेत्र के लोगों को शाम होने के बाद वीरान क्षेत्र और जलक्षेत्र के पास ना जाने की अपील भी किया गया है। 


नपाध्यक्ष प्रतिनिधि श्री जायसवाल के साथ वन रक्षक संदीप पटेल, दरोगा रामध्यान पांडेय की निगरानी में वन विभाग की टीम तेंदुआ के संभावित उपस्थिति वाले इलाकों में काम्बिंग कर रही है, पर तेंदुए का कोई सुराग नहीं लग पाया है। इधर पडरौना शहर के उत्तर-पूर्वी हिस्से के कुछ चरवाहा व ग्रामीणों ने वृहस्पतिवार की सुबह शेर के आने का सूचना दिए।

इसे भी देखें: अधिवक्ताओं ने किया तमकुहीराज एसडीएम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन




वही सुबह कुछ बच्चों ने झरही के किनारे के झुरमुटों में शेर देखा था, पर स्थानीय लोगों ने इसे अफवाह समझ कर अनसुना कर दिया था। 


इसे भी देखें: प्रधानमंत्री ने दिखाई वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी



वही इस संबंध में वन दरोगा रामध्यान पांडेय ने बताया कि तेंदुए के पदचिह्न जरूर मिले हैं। उसके होने के संभावित जगहों पर पिंजरा जंगल नाहर छपरा में लगया गया है। इस कार्य करने में पडरौना नगरपालिका परिषद के अध्यक्ष विनय जायसवाल व प्रतिनिधि मनीष जायसवाल के अथक प्रयास की सराहना भी की।


इस दौरान वनरक्षक संदीप पटेल, शिवकुमार मिश्रा, सिंघासन चौहान, हरिकिशन चौहान, डाक्टर कृष्ण प्रताप, धर्मेन्दर यादव, ओमप्रकाश चौहान, राधेश्याम यादव, शैलैश यादव, ब्रजेश शर्मा, अनंत सिंह, मनोज केशरी, सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR