Breaking News

आर्थिक तंगी से उबरने के लिए मलेशिया गये तीन युवक बने बन्धक




टाईम्स आॅफ कुशीनगर व्यूरो
कुशीनगर । आर्थिक तंगी से उबरने के लिए मलेशिया गये कुशीनगर के तीन युवकों को पैसे के लिए बन्धक बना लिया गया है। वहां इन युवको से पैसे की मांग की जा रही है। पैसा न मिलने के कारण अभी भी वे एक कमरे में बन्धक है। अच्छा वेतन दिलाने का आश्वासन देकर एजेंट ने इन युवकों को वहां भेजा था, लेकिन वहां और रुपयों की मांग रख दी गई।

घर के लोगों ने थाना से लगायत प्रधानमंत्री तक को पत्र भेजकर युवकों को वापस लाने की मांग की है। कुबेरस्थान थानाक्षेत्र के परसौनी खुर्द गांव के दिनेश प्रजापति को नेबुआ नौरंगिया थानाक्षेत्र के एजेंट ने बड़ी रकम लेकर मलेशिया भेजा था।

बताया गया था कि उन्हें एक शिप यार्ड में बतौर इलेक्ट्रिशियन 35 हजार रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा। नंदन छपरा के राहुल कुमार गुप्त और परसौनी खुर्द के ही अंबिका को भी कुछ ऐसा ही आश्वासन मिला था।
घरवालों के अनुसार मलेशिया पहुंचने पर इन लोगों से काम देने से पहले और रकम की मांग की गई। युवकों ने जब कहा कि रुपये तो पहले ही दे दिए गए हैं तो उनसे घर से रुपये मंगाने को कहा गया।

आरोप है कि रुपये नहीं मिलने पर तीनों युवकों को पीटकर एक कमरे में बंद कर दिया गया। विदेश में फंसे युवकों के घरवालों ने एजेंट की ओर से उपलब्ध कराए गए बैंक खाते में 40-40 हजार रुपये जमा किए, लेकिन अभी और रुपयों की मांग की जा रही है। दिनेश के पिता लक्षन कहते हैं कि बेटे को बुलाए जाने की जिद करने पर एजेंट धमकी दे रहा है।

इस सम्बन्ध में एसपी ललित कुमार सिंह ने बताया कि इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इससे लगता है कि कोई बड़ा रैकेट सक्रिय है। कुछ मामलों में छानबीन हो रही है। विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वालों पर कार्यवायी करने के लिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR