Breaking News

मुसहर और दलितो की बकालत के लिए बनी अंतरराज्यीय कमेटी



टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश और बिहार प्रान्त के मुसहर विकास मंच व दलित अधिकार मंच ने एक साथ दोनो प्रदेश में कार्य करने के लिए एक अन्तराज्यीय कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी दोनों प्रदेशों में उत्पन्न होने वाली समस्याओं को समाधान करायेगी।
मुसहर विकास मंच व दलित अधिकार मंच ने विगत दो दिनों से आयोजित अपने राष्ट्रीय अधिवेशन में अंतरराज्यीय कमेटी के गठन का निर्णय लिया। कुशीनगर के बिरला धर्मशाला में आयोजित राष्ट्रीय अधिवेशन में रामबिलास प्रसाद ने कहा कि उप्र व बिहार के मुसहर व अन्य दलित समुदाय की समस्याएं समान हैं। इसलिए दोनों राज्य के साथी मिलकर समस्या समाधान के लिए एक साथ कार्य करें। भोला रामा बिहार, दिनेश प्रसाद आदि ने भी अपने-अपने विचार रखे और जिले से लेकर राज्य स्तर तक जन वकालत करने के लिए 11 सदस्यीय अंतरराज्यीय कमेटी का गठन किया गया।
इस समिति में शंभू राम अध्यक्ष, विनोद कुमार सचिव, रामप्रीत कोषाध्यक्ष, विभूती प्रसाद चैहान सलाहकार चुने गए। दो दिवसीय कार्यक्रम में उप्र व बिहार के सैकड़ों लोग प्रमुख रूप से विभूती प्रसाद चैहान, गुलाब, शंभू राम, छट्ठू प्रसाद, सुरेश, हरिहर प्रसाद, भोला राम आदि उपस्थित रहे। अधिवेशन के समापन समारोह में रविवार को बतौर मुख्य अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष मुकेश्वर उर्फ पप्पू मद्धेशिया ने मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR