Breaking News

भगवान भरोसे है विश्व दर्शन मंदिर की सुरक्षा


  • यहां हर रोज आते हंै हजारों श्रद्धालु, सती अनसूईया धाम से प्रसिद्ध था यह मन्दिर

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर । विश्व दर्शन मंदिर की सुरक्षा आज भगवान भरोसे है। पूर्वाचल के इस प्रसिद्ध मंदिर में हर रोज हजारों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं। यह वह मन्दिर हैं जहां हर धर्म तथा संस्कृति से जुड़े देवी, देवताओं, संत, महात्माओं की मूर्तियां स्थापित हैं।
कुशीनगर के रामकोला नगर स्थित यह मन्दिर पर्व में सती अनसूईया धाम के नाम से प्रसिद्ध था, बाद में इसे विश्व दर्शन मन्दिर नाम दे दिया गया। यह विश्व दर्शन मंदिर समाज में एकजुटता के संदेश का प्रचार-प्रसार करता। यहां हर धर्म और संस्कृति के लोग आते है।
अब धीरे-धीरे यह मन्दिर एक पर्यटन केन्द्र बनता जा रहा है। रामकोला जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति को मन्दिर देखने की लालशा लगी रहती है। मंदिर की भव्यता व कारीगरी हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती रहती है। किंतु मंदिर की सुरक्षा को लेकर यहां कोई इंतजाम नही है।
मंदिर प्रशासन का कहना है कि जिला प्रशासन को अवगत कराने के बाद भी वह इसे नजर अंदाज किए हुए है।  इस संबंध में मंदिर के व्यवस्थापक रंगनाथ बाबा बताते है कि मंदिर की सुरक्षा की कमान मंदिर से जुड़े लोग ही संभालें हैं। पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के लिए कोई व्यवस्था नहीं है।
वही इस संबंध में थानाध्यक्ष कमला यादव बताते है कि मामला संज्ञान में आया है। मंदिर में सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मियों को भेजा जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR