Breaking News

युवको की रिहाई के लिए परिजनों ने विदेश मंत्रालय से लगायी गुहार




टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर । मलेशिया में बंधक बनाए गए कुशीनगर जनपद के तीन युवकों को मुक्त कराकर वापस लाने के लिए परिजनों ने विदेश मंत्रालय से उनके रिहाई की गुहार लगायी है। परिवार के लोगों ने मलेशिया में फंसे लोगों की आपबीती से विदेश मंत्रालय को फैक्स के माध्यम से अवगत कराया है।

कुबेरस्थान इलाके के परसौनी खुर्द के दिनेश, अंबिका प्रजापति और नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र के नंदन छपरा गांव के राहुल एक स्थानीय एजेंट के माध्यम से मलेशिया गए थे।

वहां इन लोगों को रोजगार देने से पहले और रुपयों की मांग की गई। असमर्थता जताने पर युवकों पर घर से रुपये मंगाने का दबाव बनाया गया। रुपये नहीं मिलने पर उन्हें वहीं एक कमरे में बंद कर दिया गया। दिनेश ने मोबाइल हैंडसेट के जरिए इसकी जानकारी अपने परिवार के सदस्यों को दी। परिवार के लोगों ने एजेंट के बताए एक एकाउंट नंबर में 40-40 हजार रुपये जमा कर दिया। इसके बावजूद युवकों को छोड़ा नहीं गया, बल्कि उनसे और रुपयों की मांग शुरू कर दी गई।

उसके बाद परिवार के लोगों ने अधिकारियों से लेकर प्रधानमंत्री तक को पत्र भेजकर इन युवकों को मुक्त कराने की फरियाद की। बीते मंगलवार को दिनेश प्रजापति की पत्नी गिरजा और अंबिका की मां बतकी देवी ने एसपी कार्यालय में पत्र देकर एजेंट के खिलाफ कार्यवाही और मलेशिया में फंसे तीनों लोगों को वापस लाने की मांग की थी। इस मामले में एसपी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया था। परिवारवालों ने शुक्रवार को विदेश मंत्रालय को पत्र फैक्स करके मलेशिया में फंसे युवकों की वापस लाने की मांग की है।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR