Breaking News

मानसिक खुशहाली, शांति एवं ऊर्जा प्राप्ति का मूल है राजयोग – प्रो बी के स्वामीनाथन

मानसिक खुशहाली, शांति एवं ऊर्जा प्राप्ति का मूल है राजयोग – प्रो बी के स्वामीनाथन

ब्रह्माकुमारियो द्वारा कुशीनगर में चार दिवसीय विविध कार्यक्रम का आयोजन

टाईम्स ऑफ कुशीनगर ब्यूरो 

कुशीनगर। आज की आपाधापी एवं अस्थिरता भरे समाज में मानसिक शांति, सुकून एवं खुशहाली हमारे जीवन से कोसों दूर होता जा रहा है। तनाव एवं अवसाद से ग्रस्त मानव स्वयं के जीवन से उब जाता है। ऐसे समय में हमें अपने आंतरिक मनोबल एवं दिव्य शक्तियों को जागृत कर स्वयं को सकारात्मक सशक्त एवं ऊर्जावान बनाने की जरूरत है। 

वाह जिंदगी वाह कार्यक्रम कुशीनगर

उक्त बातें  ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय शाखा कुशीनगर द्वारा धर्मपुर स्थित शिव ज्योति भवन मैं राजयोग द्वारा "वाह जिंदगी वाह" विषयक कार्यक्रम के आयोजन में मुंबई से आए सुविख्यात मोटिवेशनल स्पीकर बी के प्रोफेसर स्वामीनाथन ने उपस्थित श्रद्धालुओं को सुखी एवं खुशहाल जीवन यापन करने के लिए कही। 

उन्होंने राजयोग को मानसिक खुशहाली, शांति एवं ऊर्जा प्राप्ति का मूल आधार बताते हुए कहा कि इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करने की जरूरत है ।

उन्होंने बताया कि राजयोग के द्वारा हम आत्मा का संबंध परम शक्ति परमपिता परमात्मा से जोड़ लेते हैं। जिससे आंतरिक शक्तियों का प्रवाह हमारे अंदर प्रवाहित होने लगता है। जिसके माध्यम से हम जीवन में आने वाली अनेक चुनौतियां, समस्याओं एवं तनाव का सहज समाधान कर आगे बढ़ सकते हैं।

कार्यक्रम में कुशीनगर सांसद विजय दुबे ने मुख्य अतिथि के रूप में श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि निस्वार्थ रूप से जनसेवा में समर्पित ब्रह्माकुमारीज परिवार के हम बहुत ही आभारी हैं। आध्यात्मिक जागृति द्वारा सामाजिक परिवर्तन लाना आज के समय की मांग है, हम संस्था के ऐसे कार्यों में हमेशा साथ रहेंगे।

उक्त अवसर पर जिलाध्यक्ष भाजपा दुर्गेश राय, बीज विकास निगम के उपाध्यक्ष राजेश्वर सिंह,  नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि राकेश जायसवाल आदि ने भी अपनी शुभकामना दी।

कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारी बहनें स्मिता, प्रीति, अमृता आदि  ने पुष्प गुच्छा, तिलक, बैज एवं अंग वस्त्रम प्रदान कर तो कुमारी महक ने सुंदर नृत्य प्रस्तुति द्वारा अतिथियों का स्वागत किया । संस्था एवं मुख्य वक्ता का परिचय गोरखपुर की ब्रह्माकुमारी पारुल दीदी ने किया वही धन्यवाद ज्ञापन कुशीनगर एवं धर्मपुर प्रभारी ब्रह्माकुमारी मीरा दीदी ने किया।

अतिथियों के दीप प्रज्वलन के साथ आरंभ हुए कार्यक्रम में जनपद के विभिन्न क्षेत्रों के अनेक प्रतिष्ठित विशिष्ट जन उपस्थिति रहे। कार्यक्रम का संचालन ब्रह्माकुमारीज क्षेत्रीय कार्यालय वाराणसी के बीके विपिन भाई ने किया। कार्यक्रम में सिसवा बाजार प्रभारी बीके मनोज, जोकवा बाजार प्रभारी बी के प्रमिला, बरहज प्रभारी बी के रीना के साथ बी के सोमनाथ, बी के अखिलेश दुबे, बैकुंठ शाही, उदयभान जी आदि उपस्थित रहे।

कुशीनगर प्रभारी बी के मीरा दीदी एवं ब्रह्माकुमारीज परिवार कुशीनगर के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम के आयोजन में संस्था के सक्रिय एवं समर्पित कार्यकर्ता बी के छांगुर भाई, प्रसिद्ध समाजसेवी एवं प्रगतिशील किसान हरगोविंद मिश्रा, वाराणसी के बी के गंगाधर के साथ चंद्रशेखर, दिवाकर आदि भाई बहनों का सक्रिय सहयोग रहा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR