Breaking News

खामियों पर बरसे डीएम, एक फर्मासिस्ट का वेतन रोका


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा बरती जा रही लापरवाहियों की मिल रही शिकायत पर जिलाधिकारी ने कई चिकित्सालयों का निरीक्षण किया। इस औचक निरीक्षण में जिलाधिकारी ने लापरवाही ओर वहां मिली खामियों पर कई जिम्मेदारों को फटकार लगायी तो एक फार्मासिस्ट का वेतन रोकने का निर्देश दिया है।
कुशीनगर के जिलाधिकारी लोकश एम ने बुधवार को स्वास्थ्य विभाग का हाल जानने के लिए कई चिकित्सालयों का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने जिला संयुक्त अस्पताल, पडरौना नगर के पुरुष व नेत्र चिकित्सालय का हाल जाना तो जिले के अंतिम छोर पर स्थित खड्डा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भी निरीक्षण किया।
औचक निरीक्षण में मिली खामियों पर बिफरे जिलाधिकारी ने खड्डा में एक फार्मासिस्ट के वेतन रोके जाने के निर्देश प्रभारी सीएमओ को दिया। स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के लिए सख्त चेतावनी भी दी। कहा कि स्वास्थ सेवाओं में किसी भी प्रकार कर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
सुबह औचक निरीक्षण में निकले डीएम सबसे पहले जिला संयुक्त अस्पताल पहुंचे, जहां आईसीयू वार्ड में भर्ती एइएस व जेइएस के भर्ती मरीजों से वार्ता की। वहां टूटे खिड़की व दरवाजे को ठीक कराने का निर्देश दिया। डेंटल कुर्सी सहित अन्य आवश्यक सामग्रियों की अपेक्षा की गई। साथ रहे डा. प्रा. महाखोमर्शोन प्रभारी थाई मंदिर व अचानवायू ने बेड की उपलब्धता के लिए प्रस्ताव रखा। इस पर जिलाधिकारी ने प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी डा.ए.के. झा को निर्देश दिया कि सूची तैयार कर जनसंपर्क अधिकारी अम्बिकेश त्रिपाठी को सुलभ कराएं। निरीक्षण के दौरान सी.एम.ओ डा.ए.के झा, डा.सीपी दूबे, डा.राजेश कुमार आदि उपस्थित रहे।
वही जब औचक निरीक्षण में डीएम लोकेश एम खड्डा पहुचे तो वहा कि व्यवस्था देख कड़ी नाराजगी जाहिर की। वहां जिलधिकारी ने दवा के रख रखाव, दवा का वितरण, मरीजों के बेड पर चादर नहीं पाने को फार्मासिस्ट रमेश चंद्र दूबे की लापरवाही मानते हुए वेतन रोकने का निर्देश प्रभारी चिकित्साधिकारी डा.संतोष कुमार गुप्ता को दिया।
वही फार्मासिस्ट सतीश चंद्र वर्मा से दवा आदि की व्यवस्था दुरुस्त करने की चेतावनी दी। इसके उपरांत परिसर निरीक्षण में सफाई व्यवस्था पर असंतोष जताते हुए डीपीआरओ को दूरभाष पर सफाई टीम लगा कर परिसर साफ कराने का निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने एक गरीब मरीज को कंबल दिया।
जिलाधिकारी के समक्ष यह मामला उठा कि गंडक पार शिवपुर, हरिहरपुर, मरिचहवां आदि में एंबुलेंस सेवा की अनुपलब्धता पर शासन को पत्र भेजने की बात कही। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया कि गंडक पार शिवपुर, हरिहरपुर में स्वास्थ्य जांच चिकित्सा कैंप 27 दिसंबर को लगायंे जाने चाहिये। उन्होंने कहा कि इस कैंप में जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी समेत सभी महकमों द्वारा प्रतिभाग किया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR