Breaking News

कुशीनगर का एक और युवक मलेशिया में बनाया गया बन्धक


हरिगोविन्द चैबे
टाईम्स आफ कुशीनगरव्यूरो
पडरौना, कुशीनगर । एजेन्ट के माध्यम से मलेशिया गये युवको को अब नौकरी नही बल्कि आर्थिक एवं शारीरिक शोषण का शिकार होना पड़ रहा है। कुशीनगर का एक और मामला प्रकाश में आया है। 
कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के ग्राम सौरहा बुजुर्ग के टोला नंदन छपरा निवासी देव नारायन गुप्ता का बड़ा वेटा एक एजेन्ट के माध्यम से मलेशिया गया था जहां उसे बन्धक बना कर उससे 50 हजार की मांग की जा रही है।
देव नरायण को आशा थी कि बेटा विदेश गया तो अब आर्थिक तंगी से निजात मिलेगी। देव नरायण काफी खुश थें। उनके पास एक फोन आया उससे पता चला कि मलेशिया में राहुल गुप्ता को बंधक बनाकर परेशान किया जा रहा है। वतन न लौटने की धमकी देकर प्रताडि़त किया जा रहा है। वेटे को मलेशिया से छुड़ाने के लिए 50 हजार रूपये दने पड़गें।  उस फोन ने उनके जिन्दगी में भूचाल ला दिया। खुशहाल परिवार फिर आर्थिक तंगी का शिकार हो गया है। अब वह किसी तरह से अपने बच्चें को अपने देश बुलाने के चक्कर में इधर उघर भटक रहे है। 
इस बावत देव नरायण ने जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक को एक प्रार्थना पत्र लिखा है  और उस पचफेड़ा निवासी एजेंट का जिक्र करते हुए 80 हजार रुपये लेकर मलेशिया के शिपयार्ड कंपनी में 35 हजार रुपये प्रति माह वेतन पर फीटर के पद पर काम करने के लिए 28 अगस्त 2014 को भेजा को बात बतायी है। उसके साथ उन्होने वहां पहुंचने पर उक्त एजेंट का मददगार मलेशिया में अपने कमरे में बंधक बना कर 50 हजार रुपये घर से मंगाने की बात बताते हुए धमकी देने के बता बतायी है। उनहोने बताया कि 42 हजार रुपये भेजे जाने के बाद भी उभी उसे मुक्त नहीं किया गया। देव नारायण गुप्ता बेटे के गम में चिंतित है और  एक ही रट लगाए जा रहे हैं कि मेरे बेटे को कोई बुला दे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR