Breaking News

अन्र्तराष्ट्रीय पर्यटन स्थली कुशीनगर से जल्द ही शुरू होगी हवाई उड़ाने


टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
कुशीनगर । अन्र्तराष्ट्रीय पर्यटन स्थली कुशीनगर से अब जल्द ही उड़ान शुरू किये जाने की योजना बनायी जा रही है। अन्र्तराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में विकसित होने वाली कसया हवाई पटटी पर निमार्ण की सहमति मिल चूकी है।
केन्द्रीय कैबिनेट मंत्री व देवरिया के सांसद कलराज मिश्र द्वारा किये गये पहल पर लोकसभा में नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक बी गजपति राजू द्वारा यह बताया गया कि सैद्धांतिक रूप से कुशीनगर में प्रस्तावित इण्टरनेशनल एयरपोर्ट का कार्य शुरू करने की सहमति प्रदान की गयी है शीघ्र ही यहां से हवाई जहाजों की उड़ान शुरू करायी जायेगी।
इस सम्बंध में केन्द्रीय मंत्री श्री मिश्र के प्रतिनिधि विजय कुमार दूबे ने बताया कि तथागत की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर जनपद के अन्तरराष्ट्रीय और ऐतिहासिक महत्व एवं यहां आने वाले देशी-विदेशी पर्यटकों एवं आमजन को मिलने वाली सुविधा को देखते हुए एयरपोर्ट का आधुनिकीकरण करके हवाई जहाजों की उड़ान जल्द से जल्द शुरू कराये जाने की योजना है। 
इसके लिए श्री मिश्र ने नागरिक उड्यन राज्यमंत्री डा. महेश शर्मा को पत्र प्रेषित किया था। इसके पूर्व उन्होंने बीते 24 जुलाई को नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक बी गजपति राजू से भी वार्ता किया था। जिसके सम्बंध में लोकसभा में उड्डयन मंत्री श्री राजू ने कहा कि सैद्धांतिक रूप से इसके लिए कार्य शुरू करने की सहमति प्रदान की गयी है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR