Breaking News

कुशीनगर में दो सगी बहनों समेत सात की मौत




कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में शीतलहर से मरने वालों की संख्या इजाफा होने लगा है। अब तक एक पखवारे में ठण्ड ने सात लोगों को अपने आगोश में ले लिया है।

ज्ञातव्य हो कि कुशीनगर में ठण्ड से मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गयी है। कुशीनगर जनपद के खड्डा विकास खंड के बुलहवा गांव के टोला महजिदिया निवासिनी नसीमा की दो वेटियां रूखसार उम्र 5 वर्ष व नुसरत उम्र 6 वर्ष गत 1 जनवरी को ठंड की चपेट में आ गई। परिजनो ने स्थानीय सामुदायिक केन्द्र पर दिखाया गया जहां डाक्टर ने इन दोनों को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

लेकिन रूखसार की विगड़ती हालत ने जिले तक पहुचने की जहमत नही उठायी और जिला अस्पताल पहुचने के पूर्व ही रास्ते में उसकी मौत हो गयी। वही दुसरी वेटी नुसरत ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

इसी तरह विगत एक पखवारे में कुशीनगर के पाॅच लोगों ने दम तोड़ जिदा था। जिसमें कुशीनगर में कसया विकास खंड के ग्राम बटेसरा एवं कनखोरिया निवासी लचिया देवी पत्नी जनक उम्र 50 वर्ष, कनखोरिया निवासी 65 वर्षीय मुनेसर चैहान पुत्र सरल, ग्राम सभा बगरा देउर निवासी 60 वर्षीय रामाश्रय पुत्र रमापति गोड़, विशुनपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा बरिया पट्टी निवासी भदही पुत्र झपसी उम्र 57 वर्ष, वही हनुमानगंज थाना क्षेत्र के गांव बुलहवा टोला जोकहिया निवासी केदार उम्र 50 वर्षीय व्यक्ति की ठण्ड लगने से मौत हो गई। केदार अपने चाय की दुकान पर शाम के 6ः15 बजे प्याज काट रहे थे, तभी वही गिर पड़े।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR