Breaking News

इज्जत बचाने के लिए विवाहिता ने कर ली अपनी हत्या


कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक विवाहिता ने अपनी इज्जत को बचाने के लिए खुइ ही अपने शरीर में आग लगा ली जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी है। वह काफी दिनों से मायके के एक युवक की हरकतों से तंग थी।

यह घटना कुशीनगर जनपद में रामकोला के लक्ष्मीपुर गांव की है जहां रंजना नाम की 23 वर्षीया विवाहिता ने बुधवार को शरीर पर मिट्टी तेल उड़ेलकर लगा ली। परिजनों ने उसे इलाज के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया जहां वृहस्पतिवार को उसने दम तोड़ दिया। 


ज्ञातव्य हो कि कुशीनगर जनपद के पिपरा बाजार इलाके के पलक छपरा निवासी राम सूरत ने अपनी भांजी रंजना की शादी कुशीनगर जनपद के रामकोला इलाके के लक्ष्मीपुर गांव निवासी महंथ से 6 माह पूर्व की थी। 


रंजना के मामा राम सूरत की बातों कों माने तो शादी के पूर्व मायके के तीन युवक रंजना से छेड़छाड़ करते थे। कई बार समझाने बुझाने के बाद भी वे नहीं माने। परिजनो ने परेशान होकर तीनों के विरूद्ध पुलिस को तहरीर दे दी। पुलिस ने दो युवको को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जबकि एक युवक अपनी पहुंच के बल पर थाने से ही छूट गया। थाने से छूटा युवक आये दिन रंजना की ससुराल पहुंच जाता था। गांव के लोगों से रंजना के बारे में उल्टी सीधी बात कहकर बदनाम करना शुरू कर दिया।

इसके बाद रंजना ने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी। वे शिकायत लेकर उक्त युवक के घर पहुंचे। कुछ दिन तक तो वह शांत रहा लेकिन उसकी हरकतें फिर शुरू हो गयीं। वह बार-बार रंजना की ससुराल पहुंच रहा था और उसके पति को धमकी भी दे रहा था जिसके कारण उसके परिवार में कलह की स्थिति उत्पन्न हो गयी थी। रंजना अपनी बेइज्जती बर्दास्त नहीं कर सकी और इज्जत के लिए खुद के शरीर पर मिट्टी का तेल उड़ेलकर खुदकुशी कर ली।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR