Breaking News

कुशीनगर में ठण्ड से मौत पर प्रधान व सचिव की जबाव देही तय



कुशीनगर। ठंड से होने वाली मौतों पर कुशीनगर जिला प्रशासन ने प्रधानों और ग्राम पंचायत सचिवों की जवाबदेही सुनिश्चित कर दी है। कही किसी व्यक्ति की ठंड से मौत होती है तो प्रधान और सचिव पर कार्रवाई होनी तय है।

इसके बाद  अब अलाव, कंबल की व्यवस्था सुनिश्चित कराना प्रधान की जिम्मेदारी होगी। दोनों लोग ठंड से बीमार लोगों की सूचना उच्चाधिकारियों को प्रतिदिन देंगे। प्रशासन भले ही जनपद में ठंड से एक भी मौत होने से इनकार कर रहा हो लेकिन ठंड से होने वाली मौतों के लिए प्रधान और ग्राम पंचायत सचिव की जवाबदेही तय कर दी गई है।

कुशीनगर जनपद के जिलाधिकारी  रिग्जियान सैंफिल के निर्देश पर जिला पंचायत राज अधिकारी प्रभाकर ने सभी सहायक विकास अधिकारियों, प्रधानों, ग्राम पंचायत अधिकारियों और ग्राम विकास अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया है।

डीपीआरओ ने कहा कि ठंड से गरीबों को बचाने के लिए स्थानीय स्तर पर अलाव की व्यवस्था की जाए। ठंड से बचाव के लिए राज्य वित्त आयोग के धन से भी कंबल खरीदा जा सकता है। किसी भी ग्रामवासी की ठंड से मौत होने पर कार्रवाई तय है। उन्होंने कहा कि अगर गांव में कोई व्यक्ति ठंड से बीमार भी पड़ता है तो प्रधान और सचिव प्रभारी चिकित्साधिकारी स्वयं जिलाधिकारी को सूचित करें।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR