Breaking News

कुशीनगर में प्रस्तावित मैत्रय परियोजना का अभी तक करार नही हो सका पूरा


  •    कमीश्नर नराज, लगायी जमकर फटकार

कुशीनगर । भगवान बुद्ध की परिनिवार्ण स्थली कुशीनगर में प्रस्तावित मैत्रेय परियोजना को लेकर भूमि अधिग्रहण के लिए करार और भुगतान की धीमी गति पर कमिश्नर के रवींद्र नायक ने नाराजगी जताई है।

कमीश्नर ने अधिकारियों को 15 जनवरी तक परियोजना के लिए आवश्यक 255 एकड़ की तुलना में 80 प्रतिशत भूमि पर करार और भुगतान का काम हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया है।

शुक्रवार को गोरखपुर में कमिश्नर ने जिले के अधिकारियों के साथ बैठक कर मैत्रेय परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण के करार और भुगतान की समीक्षा की। शासन से तय योजना के मुताबिक 15 जनवरी तक करार और भुगतान की प्रक्रिया पूरी की जानी थी।

प्रशासन की पूरी कवायद के बाद भी करार का आंकड़ा 169.17 एकड़ तक ही पहुंच पाया है। अभी 80 एकड़ भूमि पर करार बाकी है। कमिश्नर के निर्देशों के अनुसार चार दिन में प्रशासन को 40 एकड़ भूमि पर करार का काम पूरा करना है। बताया जाता है कि 40 प्रतिशत भूमि पर करार का काम पूरा होते ही शेष 40 प्रतिशत भूमि पर कानून के अनुसार प्रशासन को करार की औपचारिकता भी नहीं करनी पड़ेगी।

कमिश्नर ने भू अध्याप्ति विभाग के अधिकारियों को मुआवजा वितरण में देरी पर फटकार लगायी। इस संबंध में एसडीएम कसया मुरलीधर मिश्र ने बताया कि कमिश्नर ने समीक्षा की है। शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता वाली मैत्रेय परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण का करार जल्द पूरा करने का निर्देश मिला है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR