Breaking News

कुशीनगर में बढ़ने लगी इच्छा मृत्यु मांगने वालों की संख्या


  •    एक विधवा ने लिखा राष्ट्रपति को पत्र


कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में इच्छा मृत्यु मांगने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। इस बढ़ती संख्या के साथ ये वे लोग है जिन्हे समाज व प्रशासन दोनों की उपेक्षाओ ने मजबूर कर दिया है ।

अभी हाल ही में कुशीनगर जनपद के तमकुही तहसील प्रशासन के अधिकारियों के उपेक्षा पूर्ण रवैए व वादाखिलाफी से आजिज व कोटेदार के खिलाफ उचित कार्रवाई न किए जाने से मर्माहत गरीबी का दंश झेल रही एक विधवा महिला ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की अनुमति दिए जाने की मांग की है।

तमकुही निवासी अमीना खातून विगत दो वर्ष से कोटेदार से परेशान है। उसका आरोप है कि कोटेदार उसके नाम से जारी बीपीएल कार्ड पर राशन नहीं देता है। शिकायत करने पर बिस्कुट में जहर देकर मारने की साजिश कर चुका है। महिला ने जब सक्षम अधिकारियों से शिकायत की तो उनके द्वारा समुचित कार्रवाई नहीं की गई। इस पर पीडि़ता ने दो बार आमरण अनशन किया, किंतु उसे अधिकारियों द्वारा सिर्फ मूर्ख ही बनाया गया।

पीडि़ता का आरोप है कि सभी अधिकारी कोटेदार के प्रभाव में हैं। इस समय स्थिति यह है कि उक्त अस्सी वर्षीय विधवा उसका एक मात्र पुत्र दाने-दाने को मोहताज है। पीडि़ता ने राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की अनुमति दिए जाने की मांग के साथ अपने पत्र की प्रतिलिपि उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश, प्रधानमंत्री, राज्यपाल उत्तर प्रदेश शासन व डीएम को प्रेषित की है।इसके पूर्व कई लोगों ने इच्छा मृत्यु के लिए राष्ट्रपति को पत्र लिख दिया है। उसके बाद प्रशासन ने अपनी जान बचाने के लिए उसे समाज की मुख्य धारा से जोड़ने को काम किया है ।
इधर जिलाधिकारी कुशीनगर आर सैंफिल ने बतातें है कि उक्त महिला की मांग पर हुई जांच में कोटे की दुकान निलंबित की जा चुकी है। एसडीएम तमकुही को मौके पर भेजा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR