Breaking News

कुशीनगर में गन्ना क्रय केन्द्रों पर घटतौली को लेकर प्रशासन के तेवर कड़े


  •     10 घटतौली व अवैध कांटों के संचालकों के खिलाफ दर्ज हो सकता है मुकदमा

कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में गन्ना क्रय केन्द्रों पर घटतौली की मिली शिकायत पर जिला प्रशासन ने अपना तेवर दिखाते हुए जिले के दो दर्जन क्रय केंद्रों पर पिछले एक हफ्ते में मारे गए छापे में करीब 10 घटतौली व अवैध कांटों के संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निर्णय लिया है।

कुशीनगर के गन्ना क्रय केन्द्रों के संबंधित थानों में पड़े तहरीर पर पुलिस को डीएम की संस्तुति का इंतजार है। माना जा रहा है कि दो दिनों के भीतर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई होगी।

यह फर्जीवाड़ा टास्क फोर्स में एएसडीएम बीएल मौर्य की अगुवाई में डीसीओ दिलीप सैनी, वरिष्ठ माप निरीक्षक सुधीर कुमार की टीम द्वारा रामकोला, सेवरही, कप्तानगंज क्षेत्र के पांच स्थानों पर कांटों की जांच की थी।
जिला गन्ना अधिकारी दिलीप कुमार सैनी ने बताया है कि अवैध कांटा या घटतौली करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट डीएम को भी भेजी गई है। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी आर सैंफिल ने बताया कि शीघ्र ही बिचैलियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इसी क्रम में जिलाधिकारी आर सैंफिल द्वारा गठित टास्क फोर्स ने मंगलवार को ढाढा चीनी मिल का औचक निरीक्षण किया। इसके पूर्व सोमवार की शाम को टीम ने खड्डा चीनी मिल की जांच की थी, जिसकी रिपोर्ट मंगलवार की सुबह शासन को भेज दी गई।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR