Breaking News

कुशीनगर में विछड़ कर आया सारस जैसा पक्षी


कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में अपने साथियों से बिछड़ कर ग्रामीणों की जद्द में आये एक सारस जैसे पक्षी को बन विभाग ने अपने कब्जे में लिया है । तरह दिखने वाले पक्षी को प्रधान की सूचना पर वन विभाग ने कब्जे में ले लिया है।

यह पक्षी कुशीनगर के तमकुहीराज तहसील अन्र्तगत ग्राम सभा लतवामूरलीधर में पहुच गया था। यह पक्षी विलकुल सारस की तरह है। जो अपने साथियों से बिछड़ने के बाद गांव में आ पंहुच गया था।

सूचना मिलते ही ग्रामीणों ने उस पक्षी को पकड़ लिया। यह खबर जंगल की आग की तरह फैल गयी और धीरे धीरे महिलाएं पुरूष बच्चों की भीड़ देखने उमड़ पड़ी। ग्राम प्रधान रजनीश राय को जब यह सूचना मिली तो उन्होने इस पक्षी को तत्कालिक संरक्षण प्रदान करते हुए वन विभाग के क्षेत्राधिकारी एमबी सिंह को अवगत कराया जिसपर तुरन्त विभागीय अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ मौके पर पंहुच श्री सिंह ने उपरोक्त पक्षी को कब्जे में ले लिया और अपने विभाग से इस पक्षी के विषय में पूरी जानकारी मांगी।

क्षेत्राधिकारी ने बताया कि यह पक्षी उम्र से जईफ और कमजोर लग रहा है इसे ताकत का इंजेक्शन देकर इसे स्वस्थ्य करने का प्रयास किया जा रहा है तथा इसकी जानकारी ली जा रही है इसे जल्द ही समुचित स्थान पर पंहुचा दिया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR