Breaking News

विंदवलिया के किसान मैत्रेय के लिए जमीन देने को राजी नही



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में मैत्रय परियोजना के लिए विशुनपुर विंदवलिया के किसान आज भी जमीन देने को राजी नही हो सके हैं। अब ये इसके लिए उच्च न्यायालय का दरवाजा खट-खटायेगें।

विशुनपुर विन्दवलिया राजस्व ग्राम के टोले विंदवलिया में किसानों ने बैठक कर भूमि का करार नहीं करने का निर्णय किया। किसानों का कहना है कि मामले को लेकर वह न्यायालय की शरण लेगें।

कुशीनगर में भूमि बचाओ संघर्ष समिति के उपाध्यक्ष काशीनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में टोले के 115 किसानों ने तय किया कि वे किसी भी कीमत पर मैत्रेय परियोजना के लिए अपनी जमीन नहीं देगे।

रविवार को हुयी इस बैठक में संघर्ष समिति के अध्यक्ष गोवर्धन प्रसाद गौड़ ने आरोप लगाया कि प्रशासन किसानों के साथ छल कर रहा है। किसानों को करार करने के लिए डराया-धमकाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द कैडिंल मार्च निकाल कर आंदोलन को नया रुख देेंगे और कानूनी लड़ाई के लिए हाईकोर्ट जाएंगे।

बैठक में सूर्यकांत त्रिपाठी, श्रीकिशुन यादव, विनोद कुमार सिंह, ब्रजराज सिंह, रामसंत, वीरेंद्र ,रामनगीना सिंह आदि किसान शामिल थे।

ज्ञातव्य हो कि करार के नाम पर प्रशासन को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आ सकती हैं। अभी तक इस गांव के 746 किसानों की 81.38 एकड़ भूमि की तुलना में 194 किसानों की 26.56 एकड़ भूमि का ही करार करने में सफलता मिली है सकी है। अभी 555 किसानों से 54.82 एकड़ भूमि का करार करना बाकी है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR