Breaking News

गोरखपूर सिवान वाया पडरौना रेलखण्ड पर बढ़ेगी चार और ट्रेने



कुशीनगर । पूर्वोत्तर रेलवे के गोरखपूर पडरौना सिवान रेल खण्ड पर मंगलवार चार दिसम्बर से चार और ट्रेने बढ़ा दी जायेगी। जिस पर अभी तक तीन ट्रेने ही सेवा दे रही थी। इसके चालू होने से एक तरफ जहां यात्रियों को सुविधा मिलेगी वही महगाई से भी राहत हो जायेगी।

जानकारी के मुताबिक चार दिसंबर को सीवान-पडरौना-बढ़नी तक के लिए एक ट्रेन सहित विभिन्न रूटों पर चार ट्रेनों के चलाये जाने का शुभारंभ होना था। आनंदनगर-बढ़नी तक हुए आमान परिवर्तन के उद्घाटन के साथ केंद्रीय रेल मंत्री पवन कुमार बंसल इन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने वाले थे। लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री इंद्र कुमार गुजराल के निधन पर राष्ट्रीय शोक घोषित होने की वजह से उद्घाटन कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है। हालांकि, सीवान-पडरौना-गोरखपुर-बढ़नी तक शुरू होने वाली ट्रेनें चार दिसंबर से ही चलनी शुरू हो जाएंगी।

ज्ञातव्य हो कि पूर्वोत्तर रेलवे के कप्तानगंज थावे रेल खण्ड पर अमान परिवर्तन के बाद से ट्रेनों का संचालन काफी कम था। जिससे गोरखपूर से पडरौना होते हुए सिवान तक यात्रा करने बाले यात्रियों को काफी असुविधा हो रही थी वही उन्हें डीजल की बढ़ी कीमत का भी कोप भाजन बनना पड़ता था। क्योकि डीजल के दाम बढ़ते ही परिवहन सहित प्राईवेट वाहनों का किराया काफी बढ़ गया है। जिससे यात्रियों के जेब ढि़ले हो जारहे है। ऐसे में ट्रेनों के संचलन के बाद यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह के हवाले से कांग्रेस के मीडिया प्रभारी शमशेर मल्ल ने बताया कि कप्तानगंज-थावे रेल रूट पर ट्रेनों की संख्या काफी कम है। ट्रेनों की संख्या बढ़ाये जाने के लिए पहल हो रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR