Breaking News

माँ की ममता के लिए तरस रहा है पिता के गोद मे बैठा मासूम

माँ की ममता के लिए तरस रहा है पिता के गोद मे बैठा मासूम


टाइम्स ऑफ कुशीनगर ब्यूरो 

कुशीनगर। एसडीएम ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य के घटनाक्रम के बाद उत्तर प्रदेश में रोज़ नई-नई घटनाएं सामने आ रही हैं। पति के साथ की गई वेवफाई का एक और मामला कुशीनगर मे चर्चा का विषय बन गया है। एक महिला ने अपने उस पति को जिसने उसे पढाया- लिखाया नौकरी दिलाया और विदेश में नौकरी करने के लिए भेजवाया,  उसे ही अपने जिन्दगी से दूर करने के लिए पत्नी ने तलाक की नोटिस भेजवा दी है। 

इस महिला ने न सिर्फ अपने पति की मेहनत को दरकिनार करते उससे रिश्ता तोडने का निर्णय लिया बल्कि अपने तीन साल के मासूम से भी मुंह फेर लिया है। पत्नी की इस रवैया के बाद पति खुद की अपनी नौकरी छोड तीन साल के मासूम को लेकर दर-बदर भटकने के लिए विवश  है।

यह घटना कुशीनगर जनपद के कसया थाना क्षेत्र के ग्रामसभा सोहसा गौसी पटटी के टोला चेगौना की है। उक्त गांव निवासी लवकुश की शादी वर्ष 2018 मे  महाराजगंज में अंगीरा के साथ बड़ी धूमधाम से हुई थी। विवाह के समय लवकुश को इस बात कि तनिक भी आभास नही था कि वह जिस लडकी के साथ सात फेरे ले रहा है वही पत्नी सात समुन्दर पार जाकर उसे और अपने कलेजे के टुकडे को अपनी जिंदगी से निकाल देगी। पीजी डिग्री हासिल करने वाले लवकुश की माने तो पत्नी के इच्छा का सम्मान करते हुए उसने अपनी पत्नी को पढाया- लिखाया और बीएड कराया। उसके बाद वह अपनी पत्नी अंगीरा को दिल्ली के उस कंपनी में डेटा बेस वर्कर की नौकरी दिलवा दी, जहां लवकुश खुद नौकरी करता था। इसी दौरान अंगीरा ने वर्ष 2020 में एक पुत्र मान को जन्म दिया। पति-पत्नी दोनों कमा रहे थे।


 दोनों का जीवन खुशहाल चल रहा था। इसी दौरान अंगीरा को कंपनी से विदेश जाने का ऑफर मिला और लवकुश की पत्नी अंगीरा ने बेटे को छोडकर दुबई जाने की इच्छा जताई। पत्नी की इस बात को लेकर लवकुश को झटका लगा। फिर बेटे की देखभाल करने के लिए खुद की नौकरी छोडकर न चाहते हुए अंगीरा को दुबई जाने की सहमति दे दी। फिर क्या दुबई जाने के बाद अंगीरा अच्छी खासी सैलरी उठाने लगी। पति-पत्नी के बीच 6 महीने तक वीडियो कॉल और वॉइस कॉल पर बात होती रही। इस दौरान अंगीरा अपने पति के पास थोडा-बहुत पैसे भी भेजती रही लेकिन कुछ माह बाद दुनिया की चकाचौंध  से प्रभावित होकर अंगीरा अपने पति लवकुश व बेटा मान से दुरी बनाने लगी और फिर धीरे-धीरे दोनो के बीच संबंध बिगड़ने लगा। परिवार टूटता देख पति लवकुश ने इसकी शिकायत दिल्ली स्थित कंपनी को किया और कंपनी ने अंगीरा को हिन्दुस्तान वापस बुला लिया।


इसके बाद दुबई से अंगीरा भारत आई तो जरूर लेकिन वह अपने पति और बेटे  के पास न आकर गोरखपुर स्थित अपने रिश्तेदार के घर चली गई। रिश्तेदारों ने दोनों के बीच कई बार बातचीत कराया लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। इसके बाद अंगीरा ने पति लवकुश और बेटे भान को जिन्दगी से दूर रहने के लिए पारिवारिक न्यायालय महाराजगंज के जरिए पति को तलाक का नोटिस भेज दिया।


 पत्नी को पढा-लिखाकर नौकरी दिलाने वाले लवकुश को जब तलाक की नोटिस मिली तो भौचक रह गया। वह कुछ समझ पाता इससे पिछले अंगीरा कमाने चली गई।  लवकुश का कहना है कि वह अपनी पत्नी को पढ़ा लिखा कर नौकरी दिलवाया और वह पत्नी बदल गई।


उसे अपने तीन साल के जीगर के टुकड़े का भी ध्यान नहीं रहा। जबकि पत्नी का कहना है कि पति के शकी मिजाज और मानसिक उत्पीड़न से मजबूर होकर तलाक लेने का   निर्णय ली हूं। दोनों की बातों में क्या सत्यता है यह तो पति और पत्नी ही जानेंगे। लेकिन उस मासूम का क्या दोष जो अपनी पिता की गोद में बैठ कर मां की ममता के लिए तरस रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR