Breaking News

कुशीनगर की सीमा पर बसे गांवों में बाघ का खौफ




कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर सीमा पर बसे गांवों में एक बाघ का खौफ बढ़ गया है। बाध ने शनिवार को एक भैस की पाडि़या को मार कर खा लिया था।

खड्डा थानाक्षेत्र से सटे महराजगंज जनपद के गेड़हरूआ जंगल में शनिवार को देर शाम एक बाघ द्वारा एक पडि़या को मारकर खा जाने का मामला प्रकाश में आया है। जंगल में बाघ की खबर पर सीमावर्ती क्षेत्रों के लोगों में दहशत व्याप्त है। मिली जानकारी के अनुसार

कुशीनगर के खड्डा थानाक्षेत्र के ग्राम सभा रामपुर गोनहा के जंगल टोला निवासी संवरू पुत्र राजमन शनिवार को अपने दूधारू पशुओं को लेकर गांव से ही सटे महराजगंज जनपद के निचलौल वनरेंज के गेड़हरूआ जंगल में चराने गये हुए थे कि देर शाम एक बाघ ने इनके एक पडि़या पर हमला बोलकर घायल कर दिया जिससे वह मर गई और बाघ ने उसपर अपनी भूख मिटायी।

जानकारी के मुताबिक कुशीनगर जनपद के खड्डा थानाक्षेत्र का इलाका महराजगंज जनपद के गेड़हरूआ जंगल से सटा हुआ है। गेड़हरूआ का सीमावर्ती गांव रामपुर गोनहा होने के कारण यहां के पशुपालक अपने पशुओं को अक्सर गेड़हरूआ जंगल में चराने ले जाया करते हैं।

जिसको लेकर पशुपालकों सहित आस-पास के ग्रामीणों में काफी दहशत का माहौल कायम है। ग्रामीणों के मुताबिक कपसी जंगल व गेड़हरूआ जंगल में एक बाघ विगत डेढ़ वर्षो से अपना डेरा जमाया हुआ है जो आये दिन पशुओं के शिकार करने से नही चूकता। बावजूद इसके विभागीय अधिकारियों ने कोई सुधि नही ली है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR